- रिकॉर्ड सामने आने से आवंटन की सही तस्वीर साफ हो जाएगी

- एलडीए प्रशासन ने उठाया कदम, हर योजना में होगी जांच

LUCKNOW

एलडीए प्रशासन की ओर से अपनी हर योजना में आवंटित प्लॉट की कुंडली तैयार कराई जाएगी। जिससे यह साफ हो जाएगा कि प्लॉट के आवंटन में खेल हुआ है या नहीं। दो दिन पहले ही सामने आए प्लॉट के आवंटन में खेल को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

आईडी कोड की होगी जांच

एलडीए की ओर से हर आईडी कोड की भी जांच कराई जाएगी। जिससे आसानी से पता चलेगा कि किस कर्मचारी की आईडी से प्लॉट का आवंटन किया गया है। एलडीए की ओर से मूल आवंटी पर भी नजर रखी जाएगी। जरूरत पड़ने पर मूल आवंटी से प्लॉट के कागजात लेकर उनकी जांच की जाएगी।

400 से अधिक फर्जीवाड़ा

जो खेल सामने आया है, उसमें 400 से अधिक प्लॉट के आवंटन में खेल किया गया है। जिसके बाद एलडीए प्रशासन ने आवंटन में हुए अन्य खेल को सामने लाने के लिए कई बिंदुओं पर जांच शुरू कर दी है।

कंप्यूटर सेल पर नजर

एलडीए की ओर से कंप्यूटर सेल पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसकी वजह यह है कि यहीं से ही प्लॉट के आवंटन में अहम रोल निभाया जाता है।

वीसी करेंगे मॉनीटरिंग

वीसी की ओर से हर एक आवंटन की मॉनीटरिंग की जाएगी साथ ही समय-समय पर आवंटन की क्रॉस चेकिंग भी की जाएगी। जिससे अगर कोई गड़बड़ी हुई है तो सामने आए।

हर योजना की जांच

एलडीए की ओर से अपनी हर योजना में आवंटित प्लॉट की जांच कराई जाएगी। वजह यह है कि हाल में जो फर्जीवाड़ा सामने आया है, उसमें दो से तीन योजनाएं शामिल हैं।

अपनों पर भी नजर

एलडीए प्रशासन की ओर से अपने महकमे के ऐसे कर्मियों पर भी नजर रखी जाएगी, जो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्लॉट के आवंटन से जुड़े हुए हैं। ऐसे कर्मी सामने आने के बाद उनके खिलाफ भी कड़ा एक्शन लिया जाएगा।