- पेपर मिल कॉलोनी के सैकड़ों लोगों ने किया विरोध, बैठे धरने पर

- जलकल विभाग ने मेट्रो सिटी को भेजा नोटिस

LUCKNOW: पेपर मिल कॉलोनी के सीवर लाइन से मेट्रो सिटी अपार्टमेंट का सीवर जोड़ने का मुद्दा दूसरे दिन भी गरमाया रहा। पेपर मिल कॉलोनी में रहने वाली महिलाओं ने पार्षद दीपांजलि सिंह के नेतृत्व में महिलाओं ने चौकी का घेराव भी कर हंगामा किया। जलकल प्रबंधक के जांच के आदेश के बाद ही महिलाओं का आक्रोश शांत हुआ।

दो दिनों से चल रहा था विवाद

पेपर मिल कॉलोनी के पास बने बहुमंजिला इमारत मेट्रो सिटी का सीवर लाइन कनेक्शन को लेकर दो दिन से विवाद चल रहा है। कॉलोनी की महिलाओं और पार्षद का कहना है कि मेट्रो सिटी के मैनेजर जबरन कॉलोनी के सीवर लाइन में अपार्टमेंट का सीवर कनेक्शन जोड़ रहे हैं। जिससे आने वाले दिनों में कॉलोनी के लोगों को समस्या होगी। पार्षद के अनुसार जलकल विभाग से रोड की मेन लाइन से कनेक्शन जोड़ने की परमिशन है जबकि लंबी लाइन ले जाने से बचने के लिए मेट्रो सिटी के मैनेजर पीछे स्थित कॉलोनी की सीवर लाइन में ही लाइन जोड़ रहे थे। जिसका महिलाओं और पार्षदों ने विरोध कर काम बंद करा दिया।

जांच तक के लिए रोका गया कार्य

महिलाओं ने सुबह मेट्रो सिटी के पास घेराव कर जमकर हंगामा किया। इसके बाद पार्षद के नेतृत्व में पेपर मिल चौकी का घेराव करने पहुंची। जहां सीओ महानगर ने महिलाओं ने इस मामले की शिकायत की। वहीं मामले की जानकारी पाकर जलकल जीएम राजीव बाजपेई ने मेट्रो सिटी और नगर निगम को पत्र लिख कर पूरे मामले की जांच कराने की बात कहीं। जांच कराये जाने तक सीवर लाइन के कनेक्शन का काम को रोकने का निर्देश दिया है।