- लोहे की राड से दबंगों ने युवक को पीटा, तीन आरोपी अरेस्ट

- दो पक्षों में हुई मारपीट में कई लोग हुए घायल, पुलिस फोर्स तैनात

LUCKNOW: काकोरी के जमालपुर में ग्राम समाज की जमीन को लेकर दो पक्षों में बुधवार को खनी संघर्ष हो गया, जिसमें एक पक्ष के दुध कारोबारी की मौत हो गई जबकि दोनों तरफ से हुई मारपीट के दौरान आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने हमलावर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और हत्या में यूज लोहे की राड बरामद की। इलाके के हालत बिगड़ने पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया जबकि मृतक दुध कारोबारी की डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतक का नहीं था विवाद से नाता

कारोरी के जमालपुर गांव में ग्राम समाज की जमीन को लेकर बुधवार को दो पक्षों में विवाद के बाद खूनी संघर्ष हो गया। इसी गांव के दुध कारोबारी सूबेदार अली (55) दोनों पक्षों के बीच बचाव करने आ गए। दोनों पक्षों की तरफ से लाठी डंडे व लोहे की राड से सूबेदार अली गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने सूबेदार को मृत घोषित कर दिया। एसीपी काकोरी सैय्यद कासिम आब्दी ने बताया कि पीडि़त पक्ष की तरफ से रामदाम, रामजी और राम प्रसाद के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

ग्राम समाज की जमीन पर चल रहा था निर्माण

जमालपुर के अंसार अली गांव में मकान का निर्माण करा रहा है। अंसारी जिस जमीन पर मकान बनवा रहा वह जमीन ग्राम समाज की बताई जा रही है। अंसारी के मकान के पड़ोस में राम प्रसाद का खेत भी है। अंसारी के मकान की जद में उसका खेत की मेढ़ आने के चलते उसने इसका विरोध किया, जिसके चलते दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद ने गाली गलौज और मारपीट का रूप ले लिया। देखते ही देखते दोनों तरफ से खूनी संघर्ष शुरू हो गया। गांव के लोगों को आपस में लड़ता देख सूबेदार बीच बचाव करने गए थे। दोनों तरफ से लाठी डंडे व लोहे की राड के वार से आधा दर्ज लोग घायल हो गए।

गांव में पुलिस फोर्स तैनात

एसीपी काकोरी सैय्यद कासिम आब्दी ने बताया कि हमले में सूबेदार की मौत हो गई जबकि अंसारी समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हमले के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खूनी संघर्ष के चलते गांव के लोगों में काफी रोष है, जिसके चलते पुलिस फोर्स को मौके पर तैनात किया गया है। जमीन के विवाद की जांच तक के लिए निर्माण कार्य को भी रोक दिया गया है।