- सीएम आवास घेरने जा रहे अनुदेशकों पर चटकी लाठी

- आधा दर्जन महिलाएं चोटिल, तीन पुरुष हुए बेहोश

- दिनभर धरने पर बैठे रहे अनुदेशक

LUCKNOW :

बहाली के आश्वासन के बाद भी मांग पूरी न होने से नाराज सैकड़ों कंप्यूटर अनुदेशक बुधवार को प्रदर्शन करने सीएम आवास के पास जमा हुए। जैसे ही वो सीएम आवास की ओर बढ़े पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। जिससे आधा दर्जन से अधिक महिलाओं को चोटें आई साथ ही तीन पुरुष अनुदेशक बेहोश हो गए। इसके बाद अनुदेशक पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद निदेशालय पर दिनभर धरने पर बैठे रहे।

बैरीकेडिंग गिराने पर हुआ लाठीचार्ज

माध्यमिक कंप्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेश के सैकड़ों अनुदेशक पार्क रोड स्थित माध्यमिक शिक्षा परिषद निदेशालय पर एकत्र हुए। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या पर पुलिसबल तैनात कर दिया गया। लगभग 11 बजे अनुदेशक सीएम आवास पर धरना देने के लिए आगे बढ़े। जहां सुरक्षा में लगे हजरतगंज, बंथरा, हुसैनगंज और गौतम पल्ली थाने की पुलिस पहले से तैनात थी। पुलिस ने इन लोगों को जब रोकने का प्रयास किया तो ये वहां लगी बैरीकेडिंग गिराने लगे। जिसके बाद पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज कर दिया।

आश्वासन पर धरना खत्म

सीएम के विशेष सचिव अजय सिंह ने नए सत्र से कंप्यूटर लैब को शुरू कर अनुदेशकों की बहाली का आश्वासन दिया। प्रदेश सरकार के आगामी बजट में अनुदेशकों के मानदेय का बजट भी शामिल करने को कहा। इसके बाद अनुदेशकों ने अपना धरना स्थगित कर दिया।

तीन साल से कर रहे प्रदर्शन

एसोसिएशन के संरक्षक चेत नारायण सिंह ने कहा कि संगठन मांगों को लेकर तीन साल से प्रदर्शन कर रहा है। माध्यमिक स्कूलों में बनी कंप्यूटर लैब धूल खा रही हैं। शिक्षण कार्य में लगे चार हजार से अधिक अनुदेशक बेरोजगारी और भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं।