- बालागंज में अवैध कॉमर्शियल निर्माण को भी प्राधिकरण ने किया ध्वस्त

- मोहारी कलां और भरवारा रोड पर अवैध कॉलोनियों को भी किया ध्वस्त

LUCKNOW: गोसाईगंज और भरवारा रोड पर एलडीए और जिला प्रशासन के संयुक्त अभियान में बुधवार को कई बीघे में विकसित की गई बड़ी आवासीय कॉलोनियों के अवैध निर्माण ध्वस्त किए गए। वहीं, बालागंज में कॉमर्शियल अवैध निर्माण भी ध्वस्त किया गया। जिला प्रशासन और एलडीए की टीम ने अरबन सीलिंग की भूमि से अवैध कब्जे हटवाए। जिला प्रशासन ने अलग-अलग तहसीलों में करीब छह करोड़ रुपये की सरकारी भूमि खाली करवाई।

भूखंडों की खरीद-फरोख्त पर रोक

एलडीए और प्रशासन की टीम ने जेल रोड पर मौजा- मोहारी कलां जो कि थाना गोसाईगंज में लगभग 50 बीघे की भूमि पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराए अवैध रूप से विकसित कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त कर दिया। उधर, केडी वर्मा ने एसटीपी भरवारा रोड पर बिना मानचित्र स्वीकृत कराए अवैध रूप से कॉलोनी विकसित की थी। इसे भी ध्वस्त कर दिया गया। साथ ही दोनों कॉलोनियों में भूखंडों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी गई है। जो बिक चुके हैं, उनके निर्माण के नक्शे पास नहीं किए जाएंगे।

बालागंज में ढहाया गया व्यावसायिकअवैध निर्माण

बालागंज में अकील अहमद के बिना मानचित्र स्वीकृत कराए गए अवैध रूप से व्यावसायिक निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है। अकील अहमद ने दो सप्ताह में अवैध रूप से बनाई गई इस बि¨ल्डग को खाली करने का प्रार्थना पत्र एलडीए में दिया था।

अमौसी में अरबन सीलिंग की दो बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण

ग्राम अमौसी तहसील सरोजनीनगर में दो बीघा सी¨लग भूमि पर हुए अतिक्रमण को जिला प्रशासन के सहयोग से हटाकर प्राधिकरण ने अपने कब्जे में ले लिया ।

तहसीलों में छह करोड़ की जमीन छुड़ाई

तहसील प्रशासन ने कुल 6.895 हेक्टेयर भूमि अवमुक्त कराई, जिसका बाजार मूल्य लगभग 5.95 करोड़ रुपये है। एलडीए के कार्यवाहक उपाध्यक्ष व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताय कि अब तक तहसील प्रशासन में कुल 34.046 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई जा चुकी है, जिसका बाजार मूल्य लगभग 49 करोड़ रुपये है।