2 बार टेंप्रेचर चेक होगा हॉस्टल के स्टूडेंट्स का

50 सेंटर्स पर कराया जाएगा एग्जाम

8 बजे सुबह दिया जाएगा सेंटर में प्रवेश

12 सेंटर एलएलबी एग्जाम के लिए बने

- स्टूडेंट्स को जारी गाइडलाइन के अनुसार एग्जाम देने आना होगा

- हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स का एग्जाम से पहले और बाद में लिया जाएगा टेंप्रेचर

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी के यूजी और पीजी के फाइनल सेमेस्टर के एग्जाम मंडे यानी 7 सितंबर से शुरू हो रहे हैैं। एग्जाम के दौरान कोविड को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का सभी को पालन करना होगा। एलयू के प्रवक्ता डॉ। दुर्गेश कुमार ने बताया कि सभी कॉलेजों को नियमों का पालन करना होगा और बाहरी व्यक्तियों का सेंटर्स में प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

सुबह आठ बजे से मिलेगा प्रवेश

एलयू के मेन कैंपस में स्टूडेंट्स को उनके प्रवेश पत्र देखकर सुबह आठ बजे गेट नंबर 1, 2, 4 एवं 5 से अंदर जाने दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने साफ किया है कि कैंपस में प्रवेश करते समय स्टूडेंट्स मास्क लगाकर आएं और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें। एलयू के फाइनल इयर के एग्जाम 50 सेंटर्स पर होंगे। वहीं एलएलबी के एग्जाम के लिए 12 सेंटर अलग से बनाए गए हैं।

मोबाइल लाने पर रोक

एलयू प्रशासन की ओर से साफ किया गया है कि स्टूडेंट्स अपने साथ एग्जाम से संबंधित कोई पाठ्य सामग्री, मोबाइल फोन या बैग आदि नहीं ला सकेंगे। निरीक्षण के समय ऐसी सामग्री पाये जाने पर उन्हें मुख्य द्वार से ही बाहर कर दिया जाएगा। इस तरह के सामान की सुरक्षा की कोई जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की नहीं होगी। अगर किसी भी स्टूडेंट के पास एग्जाम रूम में ऐसी सामग्री या मोबाइल फोन मिला तो उसका एग्जाम रद किया जा सकता है।

बाक्स

दो बार चेक होगा टेंप्रेचर

एलयू प्रशासन की ओर से साफ कर दिया गया है कि यूनिवर्सिटी के विभिन्न हॉस्टलों में रुके स्टूडेंट्स का दो बार टेंप्रेचर चेक किया जाएगा। जब वे एग्जाम देने सेंटर पर आएंगे तब उनका टेंप्रेचर चेक किया जाएगा और जब वे एग्जाम देकर वापस लौटेंगे तब भी उनका टेंप्रेचर चेक किया जाएगा। एग्जाम से पहले सभी स्टूडेंट्स और टीचर्स को सेनेटाइजेशन की प्रक्रिया से भी गुजरना होगा।