- लखनऊ यूनिवर्सिटी के वाट्सएप ग्रुप में डाले जा रहे थे अश्लील वीडियो

- एलयू में बीए तृतीय वर्ष का है छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

LUCKNOW:

एलयू में हिन्दी साहित्य की ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील वीडियो सेंड करने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पकड़ा गया आरोपी एलयू का ही बीए तृतीय वर्ष का छात्र निकला। आरोपी ने एक नहीं बल्कि दो बार वाट्सएप ग्रुप में ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील वीडियो भेजा था। प्रोक्टर ने इस मामले में हसनगंज थाने में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। हसनगंज पुलिस व साइबर सेल की मदद से आरोपी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है।

दो बार डाला अश्लील वीडियो

इंस्पेक्टर हसनगंज यशकांत सिंह ने बताया कि लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रोक्टर प्रो। दिनेश कुमार ने 18 जुलाई को तहरीर दी थी कि एलयू के वाट्सएप ग्रुप में चलने वाली ऑनलाइन क्लास में एक मोबाइल नंबर से कुछ अश्लील वीडियो पोस्ट किए गए हैं। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर पड़ताल की। हसनगंज पुलिस ने साइबर सेल से इस मामले में मदद ली और पुलिस ने प्रतापगढ़ निवासी आदित्य सिंह को गिरफ्तार किया। हसनगंज पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी आदित्य ने एक नहीं बल्कि दो बार ग्रुप में अश्लील वीडियो पोस्ट किए थे।

मामा के घर रह कर कर रहा पढ़ाई

आदित्य सिंह एलयू में ही बीए तृतीय वर्ष का छात्र है और डालीगंज में रहने वाले मामा के घर रहकर पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने आदित्य से पूछताछ की है। पुलिस के अनुसार वह विक्षिप्त मानसिकता का है। वह इस बात से डिप्रेश था कि उसकी दोस्ती किसी युवती नहीं थी। जिसके चलते उनसे ग्रुप में यह हरकत की।