- राज्य स्तरीय सब जूनियर ब्वॉयज हॉकी कंप्टीशन

- क्वार्टर फाइनल में हार के साथ लखनऊ मंडल बाहर

LUCKNOW: लखनऊ स्पो‌र्ट्स कॉलेज ने राज्य स्तरीय सब जूनियर ब्वॉयज हॉकी टूर्नामेंट में शनिवार को क्वार्टर फाइनल जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। क्षेत्रीय खेल कार्यालय और हॉकी यूपी के समन्वय से गोमती नगर स्थित पद्मश्री मो। शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले जा रहे टूर्नामेंट में सैफई स्पो‌र्ट्स कॉलेज, सैफई हॉस्टल और वाराणसी ने भी जीत के साथ अंतिम चार में जगह बनाई। मेजबान लखनऊ मंडल को सैफई स्पो‌र्ट्स कॉलेज के हाथों 2-1 से हार का सामना करना पड़ा।

एकतरफा जीत

पहले क्वार्टर फाइनल में लखनऊ स्पो‌र्ट्स कॉलेज ने अयोध्या को एकतरफा मुकाबले में 7-0 से हराया। स्पो‌र्ट्स कॉलेज से सूरज पाल ने टीम के लिए पहला गोल दागा। इसके बाद राहुल राजभर (30वें, 47वें मिनट) और जैद खान (52वें, 55वें मिनट) ने दो-दो गोल दागे। विशाल पांडेय (25वें) व अंकित प्रजापति (49वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

बढ़त के बाद हारे

दूसरे क्वार्टर फाइनल में लखनऊ मंडल शुरूआती बढ़त कायम नहीं रख सका और उसे सैफई स्पो‌र्ट्स कॉलेज ने उसे 2-1 से मात दी। लखनऊ से दीपू रावत ने 10वें मिनट में शुरुआती गोल दागा। जवाब में सैफई स्पो‌र्ट्स कॉलेज ने रणनीति बनाकर खेला और फहद खान ने 13वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ। तीसरे क्वार्टर में लखनऊ के खिलाड़ी के फाउल के चलते सैफई स्पो‌र्ट्स कॉलेज को पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर अयान चौधरी ने गोल दागते हुए टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही।

शूटआउट का सहारा

तीसरे क्वार्टर फाइनल में वाराणसी मंडल ने शूटआउट में रामपुर हॉस्टल को 6-4 से हराया। इस मैच में दोनों ही टीमें 2-2 से बराबरी पर रहीं। मैच का परिणाम जानने के लिए शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें वाराणसी मंडल ने बाजी मार ली।

बस्ती मंडल की हार

चौथे क्वार्टर फाइनल में हॉस्टल ने बस्ती मंडल को 4-0 से हराया। सैफई हॉस्टल से विजय गोंड (37वें, 55वें मिनट) में दो जबकि अभिषेक यादव (11वें मिनट, पेनाल्टी कार्नर) व आमिर खान (12वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

बाक्स

आज के मुकाबले

- पहला सेमीफाइनल: लखनऊ स्पो‌र्ट्स कॉलेज बनाम सैफई स्पो‌र्ट्स कॉलेज- सुबह 11.00 बजे

- दूसरा सेमीफाइनल: वाराणसी बनाम सैफई हॉस्टल- दोपहर 3.00 बजे