- इंदिरा नगर सेक्टर 11 के कई मोहल्लों में अभी तक कई घरों में पानी के कनेक्शन नहीं हुए

-स्थानीय लोगों ने कई बार कंप्लेंट भी की लेकिन नतीजा सिफर

LUCKNOW गर्मी के मौसम ने दस्तक दे दी है। इसके बावजूद अभी तक कई इलाकों में नियमित जलापूर्ति के लिए कदम नहीं उठाए जा रहे हैं, जिसकी वजह से आने वाले दिनों में लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ेगा। राजधानी के कई इलाके ऐसे हैं, जहां पानी की लाइन तो डाल दी गई लेकिन अभी तक घरों में पानी के कनेक्शन नहीं दिए गए हैं। जिसकी वजह से लोग परेशान हैं। स्थानीय लोगों द्वारा इस संबंध में कई बार कंप्लेंट किए जाने के बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसकी वजह से भवन स्वामियों की मुश्किलें बढ़ना तय है।

टूट गई उम्मीद

इंदिरा नगर सेक्टर 11 के तहत आने वाले इलाकों अवध विहार, शंकरपुरी, हरिहरनगर इत्यादि में छह से सात माह पहले पानी की लाइन बिछाई गई थी। लाइन बिछने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि अब उन्हें पेयजल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसकी वजह यह है कि अभी तक कई घरों में पानी के कनेक्शन नहीं दिए गए हैं। इसकी वजह से स्थानीय लोग परेशान हैं।

कनेक्शन का सवाल बरकरार

प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोग बार-बार यही पूछ रहे हैं कि आखिर उन्हें कब कनेक्शन मिलेगा। लोगों का कहना है कि गर्मी में पानी की समस्या सामने आती है। अगर प्रॉपर कनेक्शन दे दिए जाएं तो निश्चित रूप से पानी संकट से राहत मिल सकती है।

कनेक्शन की तैयारियां पूरी

पानी की लाइन बिछने के बाद घरों में पानी का कनेक्शन भी देने की तैयारी पूरी कर ली गई थीं। इसके लिए बकायदा मेन लाइन से सब पाइप भी निकाले गए, लेकिन अभी तक इन्हें घरों से कनेक्ट नहीं किया गया है। इसकी वजह से भवन स्वामियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भवन स्वामियों की ओर से यही मांग की जा रही है कि जल्द से जल्द पानी के कनेक्शन दे दिए जाएं, जिससे उन्हें भी पर्याप्त पानी मिल सके।

बोली जनता

पानी की लाइन बिछने के बाद उम्मीद थी कि जल्द से जल्द घरों से पानी के कनेक्शन जोड़ दिए जाएंगे लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है।

हमारी यही मांग है कि जल्द से जल्द पानी के कनेक्शन दिए जाएं, जिससे गर्मी के मौसम में पेयजल संकट का सामना न करना पड़े।

पाइपलाइन के बिछे हुए लंबा वक्त गुजर चुका है लेकिन अभी तक शत प्रतिशत घरों में पानी के कनेक्शन नहीं दिए गए हैं। इस संबंध में जिम्मेदारों से कई बार मांग भी की गई लेकिन अभी तक रिस्पांस नहीं मिला।

शशि कुमार मिश्र, स्थानीय निवासी एवं अध्यक्ष, नगर निगम एवं जलकल कर्मचारी संघ