- बंदूक की नोक पर हजरतगंज हलवासिया में हुई घटना, पांच लाख रुपये, चेन व अंगूठी लूटने का आरोप

- केंद्रीय मंत्री के हस्तक्षेप पर हरकत में आई पुलिस, पांच नामजद और सात अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

LUCKNOW:

बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों ने बीती रात हजरतगंज हलवासिया मार्केट में किराएदार व्यापारी सुबोध बाजपेयी को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया। उन्हें जमकर पीटा और पांच लाख रुपये, चेन व अंगूठी लूट ली। पीडि़त तहरीर लेकर हजरतगंज कोतवाली पहुंचा, तो पुलिस ने टरका दिया। इसके बाद एक केंद्रीय मंत्री ने मामले की जानकारी पुलिस कमिश्नर को दी। तब कमिश्नर के आदेश पर रविवार रात पांच नामजद और सात अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

फोटोग्राफी का था काम

पीडि़त सुबोध ने तहरीर में कहा है कि वह हजरतगंज में फोटोग्राफी का व्यवसाय करता था। बीते साल कोविड-19 संक्रमण के चलते घाटा हो गया तो व्यवसाय बंद कर सामान भवन स्वामी के हलवासिया कोर्ट स्थित चौथे तल पर छोड़ दिया। तीन माह बाद सामान ले जाने की बात कहकर दिल्ली चले गया। इस पर भवन स्वामी की पत्नी दीपशिखा यादव और उनकी बेटी असावरी तैयार हो गई। तीन माह बाद लौटे तो जहां पर सामान रखा था उस कक्ष में मकान मालिक ने अपना ताला जड़ दिया तो उन्होंने बिजली बिल और मेंटीनेंस शुल्क का भुगतान कर सामान ले जाने की बात कही। इसके बाद वह फिर दिल्ली चले गए।

सारा सामान 25 लाख में बेचा

हाल ही में पता चला कि मकान मालिक ने उनका सारा सामान 25 लाख रुपये में किसी को बेच दिया। इस पर उन्होंने राहुल गर्ग से बात की। राहुल ने उन्हें बात करने के लिए लखनऊ बुलाया। सुबोध ने बताया कि वह अपने चालक के साथ पहुंचे। वहां, राहुल गर्ग, जैन अंसारी उर्फ सद्दन, इमरान, कृष्णा सिंह और अश्वनी मिश्रा ने बंदूक के बल पर बंधक बना लिया और लात घूसों से जमकर पीटा। साथ ही जेब में रखे पांच लाख रुपये, दो सोने की चेन और तीन अंगूठी लूट ली। खुद को मुख्तार का करीबी बताते हुए पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी।

पीडि़त का आरोप है कि दीपशिखा यादव और असावरी ने उनके व्यवसाय से जुड़ा डाटा भी चोरी कर बेच दिया। आरोप है कि हमलावरों के कक्ष में कैमरा भी लगा था, पर घटना के बाद उन्होंने उसका डीवीआर (डिजिटल वीडियो रिकार्डर) गायब कर दिया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री के हस्तक्षेप पर हजरतगंज कोतवाली में राहुल गर्ग, जैन अंसारी, इमरान, कृष्णा और अश्वनी के अलावा सात अज्ञात के खिलाफ डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्यामबाबू शुक्ला ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।