- कोविड नियमों के तहत केवल जिम और स्टेडियम खुलेंगे

- कोविड एसओपी के तहत ही मिलेगी एंट्री

LUCKNOW: प्रदेश सरकार द्वारा कोविड केसेस में कमी आने के बाद आज सोमवार से जिम, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम और मल्टीप्लेक्सेस खोलने की अनुमति दे दी गई, जिसको लेकर ओनर्स में काफी खुशी है। जिम ओनर्स और स्टेडियम द्वारा कोविड नियमों के तहत इसे खोलने की पूरी तैयारी कर ली है, लेकिन मल्टीप्लेक्सेस अभी नहीं खुलेंगे। एसोसिएशन के अधिकारियों के मुताबिक सिनेमाहॉल खुलने में अभी कुछ और समय लगेगा।

फिलहाल मूवी का नहीं मिलेगा मजा

यूपी सिनेमा एग्जीबीटर्स फेडरेशन के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने बताया कि सोमवार से कहीं भी मल्टीप्लेक्सेस या सिंगल सिनेमाहॉल नहीं खुल रहे हैं क्योंकि इसका गढ़ जो महाराष्ट्र में है वो भी अभी बंद चल रहा है। इसके अलावा अभी कोई नई फिल्म रिलीज भी नहीं हुई है। राजधानी में 8-8 सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्सेस हैं जहां करीब 44 स्क्रीन पर फिल्में दिखाई जाती हैं। बीते दो माह में अकेले राजधानी में 100 करोड़ से अधिक का नुकसान हो चुका है। सिनेमाहॉल खुलने में करीब 4-5 दिन का समय लग सकता है। वहीं लालबाग स्थित नावेल्टी मल्टीप्लेक्स के एमडी राजेश टंडन ने बताया कि अभी कोई नई फिल्म नहीं आई है और मल्टीप्लेक्स को खोलने को लेकर ज्यादा तैयारी भी नहीं की है। ऐसे में 9 या 16 जुलाई से खुलने की उम्मीद है ताकि कोविड नियमों की पूरी तैयारी के साथ खोल सकें।

सीमित लोगों को ही जिम में एंट्री

यूपी फिटनेस सेंटर एंड जिम एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी साजिद अहमद ने बताया कि जिम में सेनेटाइजेशन का काम पूरा हो चुका है। सीमित संख्या में जिम के अंदर लोगों को एंट्री दी जायेगी। हर बैच के बाद सेनेटाइजेशन का काम किया जायेगा। साथ ही बिना थर्मल स्कैनिंग व ऑक्सीमीटर जांच के एंट्री नहीं दी जायेगी।

स्टेडियम में भी तैयारी पूरी

स्टेडियम को खोलने से पहले सेनेटाइजेशन का काम पूरा करा लिया गया है। साथ ही खेल अधिकारियों को कोविड नियमों का सख्ती के साथ पालन कराने के लिए कहा गया है। साथ ही प्लेयर्स को फिटनेस का पूरा ध्यान रखने के लिए कहा गया है। वहीं खिलाड़ी भी एक बार फिर स्टेडियम में पसीना बहाने को तैयार हैं।

जिम में एंट्री के बने नियम

- बड़े-छोटे जिम में बैच बनाकर होगी एंट्री

- थर्मल स्कैनिंग व ऑक्सीमीटर जांच

- हेल्थ इश्यू वालों को एंट्री नहीं

- हेल्प डेस्क पर एंट्री कराई जायेगी

- हर बैच करीब 70 मिनट का होगा

- नए बैच से पहले पूरा जिम सेनेटाइज कराया जायेगा

- सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जायेगा

- वैक्सीनेशन के लिए मोटिवेट किया जायेगा

- तबियत खराब होने पर तुरंत मेडिकल हेल्प