- निगम की ओर से वार्डो में हेल्थ कैंप लगाने की योजना

- पार्षदों का लेंगे सहयोग, सदन के समक्ष रखा जाएगा मामला

abhishekmishra@inext.co.in

LUCKNOW

वार्डो में विकास भले ही पटरी से उतर गया हो लेकिन नगर निगम की ओर से अब आपके स्वास्थ्य की चिंता की जाएगी। शहर की जनता के बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए निगम की ओर से जल्द ही हर वार्ड में हेल्थ कैंप लगाया जाएगा। जिसके माध्यम से न सिर्फ लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी बल्कि उन्हें स्वस्थ्य रहने के टिप्स भी दिए जाएंगे। निगम की ओर से इस कदम को क्रियांवित करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जानकारी के अनुसार, इस माह के दूसरे सप्ताह में होने वाले सदन में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा।

पार्षदों की मदद

यह भी जानकारी सामने आई है कि इस कदम को क्रियांवित करने के लिए पार्षदों की भी मदद ली जाएगी। इसके लिए जल्द ही मेयर की ओर से सभी पार्षदों के साथ बैठक भी की जा सकती है। मेयर की ओर से यही प्रयास किया जाएगा कि इस योजना को क्रियांवित करने में सभी पार्षद अपना योगदान दें। जिससे हर वार्ड में हेल्थ कैंप सफलतापूर्वक लगाया जा सके।

इसलिए उठाया कदम

मेयर की ओर से लगातार वार्डो का निरीक्षण किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने पाया कि कई इलाकों में हेल्थ कैंप लगाए जाने की बेहद जरूरत है। इसे ध्यान में रखते हुए मेयर की ओर से हेल्थ कैंप संबंधी प्रोग्राम तैयार करने का निर्देश दिया गया है। जिससे जरूरतमंदों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं मिल सकें।

बाक्स

सप्ताहवार तैयार होगा प्रोग्राम

यह भी जानकारी सामने आई है कि हेल्थ कैंप को लेकर सप्ताहवार प्रोग्राम तैयार किया जाएगा। जिससे सप्ताह के हर दिन किसी न किसी वार्ड में हेल्थ कैंप लगाया जा सके। हेल्थ कैंप को लेकर जोनल अधिकारियों की भी जिम्मेदारी तय की जा सकती है। जोनल अधिकारियों को अपने-अपने जोन में जनता को हेल्थ कैंप के बारे में जानकारी देनी होगी।

वर्जन

शहर की जनता के बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही यह कदम उठाया जा रहा है। हेल्थ कैंप को लेकर प्लानिंग की जा रही है। जल्द ही इस कदम को क्रियांवित किया जाएगा।

संयुक्ता भाटिया, मेयर