- डीसीपी मध्य की सर्विलांस टीम और राजकोट पुलिस ने दबोचा

- पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए गए आरोपित ने बरामद कराए सात लाख रुपये

LUCKNOW:

रेलवे की फर्जी वेबसाइट बना नौकरी देने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह के एक और आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी मध्य सोमेन बर्मा की सर्विलांस टीम और राजकोट क्राइम ब्रांच ने शनिवार को यह कार्रवाई की। आरोपित अलीनगर सुनहरा निवासी अटल त्रिपाठी ने रेलवे की एक पुरानी बिल्डिंग अपने साथियों को 20 हजार रुपये में किराए पर दिलवाई थी।

ठगी के सात लाख बरामद

पुलिस के मुताबिक पूर्व में गिरफ्तार किए गए आरोपित हिमांशु पांडेय को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया गया था। हिमांशु के बताने पर पुलिस ने उसके पास से ठगी के सात लाख रुपये बरामद किए हैं। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य जालसाजों की तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि आरोपितों ने आलमबाग स्थित रेलवे के पुराने मकान में फर्जी ट्रेनिंग सेंटर खोल रखा था। आरोपित रेलवे से मिलती जुलती फर्जी वेबसाइट पर भर्तियां निकालते थे। इसके बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर अभ्यर्थियों से 15 लाख रुपये वसूल लेते थे। इसके बाद उन्हें फर्जी प्रशिक्षण भी दिया जाता था। पुलिस ने पूर्व में मूलरूप से रामपुर कारखाना देवरिया निवासी हिमांशु पांडेय, इंद्रा पुरी, रोहतास बिहार निवासी शशि प्रकाश गुप्ता और पारा गांव निवासी सूरज मौर्या को गिरफ्तार किया था। आरोपितों के खिलाफ गुजरात के राजकोट में फर्जी वेबसाइट बनाकर धोखाधड़ी की एफआइआर हुई थी।