मेट्रो बैरिकेडिंग से छीन ली 'इस्माइल'

यूनिवर्सिटी रोड एक छात्र पर मौत बन गिरी बैरिकेडिंग, एक गंभीर

-कॉल्विन ताल्लुकेदार्स इंटर कॉलेज में 12वीं में पढ़ता था इस्माइल मोहम्मद

LUCKNOW:

मेट्रो की बैरिकेडिंग ने एक परिवार की खुशियां छीन ली। थर्सडे को यूनिवर्सिटी के गेट नंबर तीन के पास से गुजर रहे कॉल्विन ताल्लुकेदार्स इंटर कॉलेज के 12वीं के छात्र इस्माइल मोहम्मद पर मेट्रो बैरिकेडिंग गिरने से मौत हो गई, जबकि स्कूटी पर सवार उसका साथी छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि, मेट्रो के जिम्मेदारों ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया है।

कैंपस जा रहे थे दोनों स्टूडेंट्स

गुरुवार सुबह कॉल्विन ताल्लुकेदार्स में पढ़ने वाले इंटर के स्टूडेंट इस्माइल (18 वर्ष) और मो। जैन खान (17 साल) स्कूटी से कैम्पस जा रहे थे। इस्माइल स्कूटी चला रहा था। ये दोनों एलयू के गेट नंबर तीन के सामने से कॉलेज के लिए बने कट की तरफ टर्न हो पाते कि मेट्रो वर्क के लिए लगाई गई बैरिकेडिंग उन पर आ गिरी। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। पीछे आ रहे आयुष यादव ने मदद के रुके और इन्हें हॉस्पिटल ले जाने के लिए वाहन तलाश करने लगे। इसी दौरान दो सिपाही भी मौके पर पहुंचे और इस घटना की जानकारी संबंधित थाने को दी। आनन-फानन में दोनों को विवेकानंद हॉस्पिटल ले जाया गया जहां ट्रीटमेंट के दौरान एक स्टूडेंट की मौत हो गई। दोनों स्टूडेंट कैसरबाग एरिया के शुभम सिनेमा के पास रहते थे।

हादसे होते ही भागे मेट्रो कर्मचारी

आयुष ने स्टूडेंट्स के आईकार्ड देखकर उनके फैमिली मैंबर्स को हॉस्पिटल बुलाया। सूचना मिलते ही इस्माइल के चाचा और मो। जैन के पिता शहाब वहां पहुंच गए। ट्रीटमेंट के दौरान इस्माइल की मौत हो गई जबकि घायल मो। जैन को ट्रीटमेंट के बाद घर भेज दिया गया। लोगों ने बताया कि यह हादसा मेट्रो काम में लगे कर्मचारियों के सामने हुआ है। उन लोगों ने हेल्प की गुहार भी की गई लेकिन वे भाग खड़े हुए।

LMRC का बैरीकेडिंग गिरने से इनकार

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लि। के सीनियर पीआरओ अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एलयू के गेट नंबर तीन के सामने हुए हादसे की जांच की गई। मेट्रो के इंजीनियर्स के अनुसार मौके पर कोई बैरीकेडिंग गिरी नहीं मिली है। बैरीकेड्स को मजबूती के साथ रोड पर बांधा गया है। बैरीकेडिंग से किसी तरह के जान और माल का नुकसान नहीं हुआ है। इस मामले में एलएमआरसी पूरी तरह निर्दोष है।