- 13 दिसंबर को मनाया जाएगा रिसर्च डे, दिग्गज साइंटिस्ट देंगे लेक्चर

LUCKNOW: राजधानी स्थित एसजीपीजीआई 14 दिसंबर को अपना फाउंडेशन डे मनाने जा रहा है। इसके साथ ही संस्थान 13 दिसंबर को पहली बार रिसर्च डे भी मनाने की तैयारी कर रहा है। रिसर्च डे पर कुल 12 मेडल भी दिए जाएंगे।

तीन कैटेगरी में 12 मेडल

पीजीआई के डायरेक्टर प्रो। आरके धीमान ने बताया कि संस्थान में करीब 30 से 32 डिपार्टमेंट हैं। इन्हीं में से टॉप रिसर्च पेपर का पोस्टर प्रेजेंटेशन किया जाएगा। रिसर्च डे पर मेडिकल, सर्जिकल और बेसिक कैटेगरी में चार-चार मेडल दिए जाएंगे। कार्यक्रम में कुल 12 मेडल दिए जाएंगे। बेस्ट रिसर्च पेपर सेलेक्शन के लिए कमेटी बनाई गई है। तीनों कैटेगरी के लिए अलग-अलग दो एक्सटर्नल व एक इंटर्नल एक्सपर्ट का पैनल बनाया गया है, जो रिसर्च पेपर सेलेक्ट करेगी। अभी सभी नाम गुप्त रखे गए हैं।

साइंटिस्ट देंगे लेक्चर

डायरेक्टर प्रो। धीमान ने बताया कि रिसर्च डे पर होने वाले कार्यक्रम में देश के टॉप थ्री साइंटिस्ट भी शामिल होंगे, जो 15-15 मिनट का स्पेशल लेक्चर देंगे। दो साइंटिस्ट का नाम फाइनल हो गया है। वहीं किसी फैकेल्टी को अगर पेटेंट मिला है तो उसका भी इस दौरान प्रेजेंटेशन किया जाएगा।

कोट

संस्थान पहली बार 13 दिसंबर को रिसर्च डे मनाएगा, जिसमें तीन कैटेगरी में 12 मेडल दिए जाएंगे। प्रोग्राम के दौरान टॉप के तीन साइंटिस्ट गेस्ट लेक्चर देंगे।

प्रो। आरके धीमान, डायरेक्टर एसजीपीजीआई