- संदिग्ध कैलिफोर्नियम के तस्करों के गिरोह का नेटवर्क खंगाल रहीं पुलिस

-तस्करी से जुड़े कई ¨बदुओं पर पुलिस कर रही पड़ताल

LUCKNOW:

दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे महंगे रेडियोएक्टिव पदार्थ संदिग्ध कैलिफोर्नियम की तस्करी में पकड़े गए सरगना अभिषेक चक्रवर्ती और उसके गिरोह के नेटवर्क की पड़ताल में पुलिस की टीमें तेजी से जुट गई हैं। अभिषेक और उसके साथियों के पास से बरामद मोबाइल में पुलिस को हाथी दांत, सोने के बिस्कुट व सिक्के समेत अन्य कई चीजों की फोटो मिली हैं। पुलिस को अशंका है कि गिरोह के लोग हाथी दांत और सोने की भी तस्करी में संलिप्त हैं। पुलिस तस्करों के पास से मिले मोबाइल का सारा डाटा खंगाल रही है।

वाट्सएप चैट में भी मिलीं कई संदिग्ध चीजें

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तस्करों की वाट्सएप चै¨टग में भी कई संदिग्ध चीजें मिली हैं। काफी चै¨टग तो डिलीट भी कर दी गई है। जिसको रिकवर करने में पुलिस की टीमें लगी हैं। पुलिस को गिरोह के पश्चिम बंगाल से भी जुड़े होने के साक्ष्य मिले हैं। पुलिस इस दिशा में भी काम कर रही है। सर्विलांस समेत पुलिस की कई टीमें पूरे मामले की गहनता से कई ¨बदुओं पर पड़ताल कर रही हैं।

संदिग्ध कैलिफोर्नियम की रिपोर्ट आने का इंतजार

इंस्पेक्टर गाजीपुर प्रशांत मिश्रा ने बताया कि आइआइटी (इंडियन इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी)कानपुर से संदिग्ध कैलिफोर्नियम की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की तफ्तीश शुरू की जाएगी। इंस्पेक्टर ने बताया कि मोबाइल फोन में कुछ फोटो मिली हैं। उनके बारे में भी जानकारी की जा रही है कि यह फोटो उनके मोबाइल में कहां से आई। ऐसा तो नहीं कि गूगल आदि से डाउनलोड की हों अथवा किसी ने भेजी हों। संदिग्ध कैलिफोर्नियम की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मामले में अभिषेक चक्रवर्ती के अलावा बिहार के दो युवकों समेत आठ लोगों को जेल भेजा गया था।