- इंदिरानगर पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान तीनों को दबोचा

- 35 लाख रुपये की ज्वैलरी और कैश समेत अन्य माल बरामद

LUCKNOW : पुलिस का मोनोग्राम लगी बाइक से मोहल्ले में बंद घरों की रेकी करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इंदिरानगर पुलिस ने बदमाशों के पास से करीब 35 लाख कीमत की ज्वैलरी, 50 हजार रुपये और दो अपाचे बाइक बरामद की है। गिरोह के फरार चोर की तलाश में दबिश दी जा रही है। डीसीपी नार्थ रईस अख्तर ने पुलिस टीम को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

दिन में रेकी, रात में चोरी

डीसीपी नार्थ रईस अख्तर के मुताबिक गिरफ्तार चोरों में सिराज अहमद निवासी गोराविक अमहट सुल्तानपुर, उसका साथी आदित्य और धीरज निवासी गोसाईगंज हैं। यह लोग अपाचे बाइक पर पुलिस का मोनोग्राम लगाकर दिन में कॉलोनियों में घुमकर रेकी करते थे। पुलिस का मोनोग्राम लगा होने के कारण इन्हे कोई टोकता नहीं था। रात में मौका पाते ही बंद घरों के ताले तोड़कर वारदात करते थे। इंदिरानगर इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी ने अपनी टीम के साथ शनिवार देर रात शिवाजीपुरम में वाहन चेकिंग दौरान बदमाशों को दबोचा। इनका एक साथी भाग निकला। बदमाशों की निशानदेही पर चोरी की करीब 35 लाख रुपये कीमत की ज्वैलरी, दो बाइक, 50 हजार रुपये व अन्य सामान बरामद किया गया है।

10 से अधिक वारदातों को दे चुके अंजाम

एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह ने बताया कि शातिर चोर इंदिरानगर में आठ और गाजीपुर में दो वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। गैंग लीडर सिराज के खिलाफ गैंगेस्टर समेत तमाम मुकदमे दर्ज हैं। यह लोग इंदिरानगर में ही किराए के मकान में रहते थे।