- डॉ। शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी में पीएचडी का रिजल्ट अभी तक नहीं हुआ जारी

- तीन दिन के भीतर जारी होना था रिजल्ट, परेशान स्टूडेंट्स कर रहे इंतजार

LUCKNOW: डॉ। शकुंतला मिश्रा यूनिवर्सिटी में पीएचडी के रिजल्ट का वेट कर रहे स्टूडेंट्स काफी परेशान हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से बीते ख्ख् जून को यूनिवर्सिटी के पीएचडी के विभिन्न कोर्सो की भ्ख् सीटों पर एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन कराया गया था। जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने तीन दिन बाद ख्भ् जून को एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी करने को कहा था। निर्धारित डेट बीतने के बाद भी अभी तक यूनिवर्सिटी की ओर से एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट नहीं जारी किया गया है। यूनिवर्सिटी की ओर रिजल्ट जारी करने की अभी तक कोई निश्चित डेट नहीं बताई जा रही है।

भ्ख् सीटों के लिए हुआ था एंट्रेंस

यूनिवर्सिटी कीओर से फिलॉसिफी, हिस्ट्री, इंग्लिश, हिंदी, इकोनॉमिक्स, सोशोलॉजी, सोशल वर्क, पॉलीटिकल सांइस, मैनेजमेंट और एजुकेशन के भ्ख् सीटों पर पीएचडी के लिए एंट्रेंस एग्जाम आयोजित किया गया था। इसके लिए यूनिवर्सिटी की ओर से मई मंथ में आवेदन मांगे गए थे।

तब, ऑनलाइन दे दिया था एडमिट कार्ड

आवेदन फॉर्म के साथ यूनिवर्सिटी ने एडमिट कार्ड के लिए स्टूडेंट्स से ख्भ्-ख्भ् रुपए का डाक टिकट भी मांगा था। जिसके माध्यम से स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड भेजा जाना था। इसके बाद भी यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड न भेजकर उन्हें ऑनलाइन प्रोविजनल एडमिट कार्ड जारी कर दिया। स्ट्डेंट्स का कहना है कि यह एडमिट कार्ड भी यूनिवर्सिटी ने एंट्रेंस एग्जाम से एक दिन पहले ही जारी किया था। इस पर यूनिवर्सिटी के एग्जाम कंट्रोलर बिजेंद्र सिंह का कहना है कि हमने ऐसी स्थिति से बचने लिए पहले से सभी को कह रखा है कि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को देखते रहें। एडमिट कार्ड जारी करने में कोई प्रॉब्लम न हो, इसके लिए हमने सभी कैंडीडेट्स का प्रोविजनल एडमिट कार्ड जारी कर दिया था।

अगले वीक तक उम्मीद

पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम देने वाले कैंडीडेंट्स का कहना है कि यूनिवर्सिटी ने एग्जाम के दिन तीन दिन बाद ही रिजल्ट जारी करने को कहा था। इसके बाद भी अभी तक रिजल्ट नहीं जारी किया गया है। पीएचडी रिजल्ट जारी करने को लेकर एग्जाम कंट्रोलर बिजेंद्र सिंह का कहना है कि हमारी पूरी कोशिश होती है कि हम जल्द से जल्द रिजल्ट जारी कर दें। हमारी कोशिश है कि अगले वीक तक हम रिजल्ट को जारी कर देंगे।