-अलीगंज पुलिस ने चेकिंग के दौरान दबोचा

LUCKNOW: फीस के रुपयों को गर्लफ्रेंड पर उड़ा दियेजब मां को इसकी भनक लगी तो उसने अपने रुपये वापस मांगेरुपयों का इंतजाम करने के लिये उन्होंने लूट का रास्ता चुना और एक महिला का पर्स लूट लिया। लेकिन, वे अपने मकसद में कामयाब हो पाते इससे पहले ही वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।

सूचना मिलते ही शुरू कर दी चेकिंग

एसएसपी मंजिल सैनी के मुताबिक, शनिवार देररात अलीगंज के सेक्टर डी निवासी गजाला सगीर बाटा शोरूम से खरीदारी कर वापस घर लौट रही थीं। इसी दौरान पीछे से आ पहुंचे स्कूटी सवार बदमाशों ने उनका पर्स छीन लिया और मौके से फरार हो गए। गजाला ने फौरन फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। जानकारी मिलने पर एसओ अलीगंज केपी यादव और उनकी टीम ने चंद्रलोक कॉलोनी के करीब चेकिंग शुरू कर दी।

पुलिस देख भागने लगे

इसी दौरान लाल रंग की स्कूटी सवार तीन युवक उस ओर आते दिखाई दिये। पर, स्कूटी चला रहे युवक ने पुलिसकर्मियों को देख स्कूटी को केंद्रीय भवन की ओर मोड़ दिया। पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा शुरू कर दिया और कुछ दूर ही पब्लिक के सहयोग से उन्हें अरेस्ट कर लिया गया। पकड़े जाने पर उनकी शिनाख्त मलिहाबाद निवासी जय मिश्र, अलीगंज निवासी शोएब खोन व विकासनगर निवासी शिवम पांडेय के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे तीनों मोहनलालगंज स्थित एक इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं।

मां को रुपये लौटाने थे

आरोपी जय मिश्र ने बताया कि फीस की रकम कम पड़ने पर उसकी मां ने उसे एक हजार रूपये दिये थे। लेकिन, उसने फीस न जमा कर वह रुपये अपनी गर्लफ्रेंड पर उड़ा दिये। जब इसकी भनक मां को लगी तो उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे। इन्ही रुपयों को लौटाने के लिये उसने लूट की घटना को अंजाम दे डाला।