- माफिया रणदीप भाटी गैंग के शार्प शूटर उमेश पंडित पर दर्ज हैं 15 से अधिक संगीन मुकदमे

-यूपी एसटीएफ की टीम ने नोएडा में मुठभेड़ के बाद किया अरेस्ट

LUCKNOW

पश्चिमी यूपी में खौफ का पर्याय रणदीप भाटी गैंग के शार्प शूटर उमेश शर्मा उर्फ उमेश पंडित को यूपी एसटीएफ टीम ने नोएडा में मुठभेड़ के बाद अरेस्ट कर लिया। टीम ने उसके कब्जे से एक एके-47 राइफल भी बरामद की है। इस मुठभेड़ में उमेश के पैरों में दो गोलियां लगीं और उसका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है। आरोपी उमेश पर हत्या, हत्या की कोशिश समेत विभिन्न संगीन धाराओं में 15 मुकदमे दर्ज हैं।

कार से जा रहा था

एसएसपी एसटीएफ राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि बुधवार को इंफॉर्मेशन मिली थी कि रणदीप भाटी गैंग का शार्प शूटर उमेश शर्मा उर्फ उमेश पंडित नोएडा के बिसरख एरिया से गुजरने वाला है। वह किसी गंभीर वारदात को अंजाम दे सकता है। जानकारी मिलने पर एसटीएफ टीम ने बिसरख एरिया में घेराबंदी कर ली। इसी बीच वहां से गुजर रही सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार को टीम ने चेकिंग के लिये रुकने का इशारा किया, लेकिन कार चला रहे शख्स ने एसटीएफ टीम पर एके-47 से फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में टीम में शामिल एक जवान को गोली लगी। जवाब में एसटीएफ टीम ने भी फायरिंग की।

भागने की कोशिश में हुआ घायल

एसटीएफ टीम से बचने के लिये कार चला रहा बदमाश नीचे उतरकर भागने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान उसके पैरों में दो गोलियां लगीं और वह गंभीर रूप से घायल होकर वहीं धराशायी हो गया। एसटीएफ टीम ने घायल जवान और बदमाश उमेश पंडित को इलाज के लिये हॉस्पिटल में एडमिट कराया। टीम ने मौके से एक एके-47 राइफल और एक स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद की। एसएसपी मिश्र ने बताया कि अरेस्ट किये गए उमेश पंडित के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश और रंगदारी के 15 मुकदमे दर्ज हैं। उस पर आईजी मेरठ रेंज द्वारा उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

मददगार इंस्पेक्टर के खिलाफ चल रही जांच

उल्लेखनीय है कि आरोपी उमेश पंडित इससे पहले भी अरेस्ट किया जा चुका है। इससे पहले जब वह जेल में बंद था तो उसके पक्ष में तत्कालीन जारचा कोतवाली प्रभारी केके राणा ने कोर्ट में सीए (काउंटर एफिडेविट) दाखिल कर दिया था। इसके बाद केके राणा के खिलाफ एसएसपी वैभव कृष्ण के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में इंस्पेक्टर के खिलाफ अभी भी विभागीय जांच चल रही है। एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि मुठभेड़ के वक्त आरोपी उमेश अपने साथी से मिलने के लिए रिठौरी गांव जा रहा था। जेल में बंद कुख्यात रणदीप भाटी के गिरोह का शूटर उमेश गिरोह के लिए रंगदारी वसूलता था। कुछ दिनों पहले उसने दादरी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में घुसकर रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी।