- 10 शो चले मल्टीप्लेक्स में

- 43 दर्शक ही पहुंचे फिल्म देखने

- 3 ही मल्टीप्लेक्स शहर में खुले

आज यह दिखाई जाएगी मूवी

थप्पड़, तनाजी और मलंग फिल्म

- राजधानी में गुरुवार को खुले मल्टीप्लेक्स में पसरा रहा सन्नाटा

- ज्यादातर बंद रहे मल्टीप्लेक्स, आज खुलेंगे

LUCKNOW: राज्य सरकार की मंजूरी मिलने पर सात माह बाद गुरुवार को भले ही मल्टीपलेक्स खुल गये, लेकिन दर्शकों ने दूरी बनाई रखी। वहीं कई बड़े ब्रांड ने मल्टीप्लेक्स बंद रखे। जानकारों की मानें तो मल्टीप्लेक्स में लखनवाइट्स का फुटफाल रहा, लेकिन नई मूवी न लगी होने की वजह से वह वापस लौट गये।

आईनॉक्स के तीन मल्टीप्लेक्स खुले

आईनॉक्स के पांच मल्टीप्लेक्स शहर में हैं। इसमें से गुरुवार को मात्र तीन ही खुले। निशातगंज के बादशाह नगर स्थित उमराव मॉल, रिवर फ्रंट साइट पर आईनॉक्स और बीबीडी स्थित क्राउन मॉल के सिनेमा हॉल खुले। हालांकि दर्शकों के न आने की वजह से मल्टीप्लेक्स में सन्नाटा पसरा रहा। आलम यह था कि पूरे दिन 10 शो चले और मूवी देखने के लिए काफी कम दर्शक ही पहुंचे। उमराव हॉल में चले पहले शो में कोई दर्शक नहीं आया। दूसरे में पांच , तीसरे शो में 14 और अंतिम शो में 17 दर्शक पंहुचे। आइनॉक्स रिवर फ्रंट साइड मॉल में पहले दो शो खाली रहे, जबकि तीसरे शो में मात्र दो दर्शक ही पंहुचे। क्राउन मॉल के मल्टीप्लेक्स में दो बजे के शो में दो दर्शक और शाम 6:30 बजे के शो में तीन दर्शक ही पहुंचे। आज भी दर्शकों को थप्पड़, तनाजी और मलंग फिल्म दिखाई जाएगी।

नई मूवी देखने आए दर्शक निराश हुए

मल्टीप्लेक्स में फुटफाल देखने को तो मिला, लेकिन नई मूवी न लगने पर दर्शक निराश होकर वापस लौट गए। सभी मल्टीप्लेक्स में पहले से चल रही मूवी के ही शो चल रहे हैं।

शुक्रवार से खुल सकते हैं बाकी मल्टीप्लेक्स

शहर के ज्यादातर मल्टीप्लेक्स गुरुवार से खुलने थे, लेकिन वह गुरुवार को भी बंद रहे। कहीं तैयारी पूरी करने के लिए समय मांगा गया तो कहीं स्टाफ व रेंट को लेकर मीटिंग की बात कहीं गई। उम्मीद जताई जा रही है कि शुक्रवार को शहर के कई और मल्टीप्लेक्स ओपन हो सकते हैं, लेकिन नई मूवी न होने से मल्टीप्लेक्स का मैनेजमेंट उन्हें ओपन करने से संकोच कर रहा है।

कोविड 19 के नियमों का किया जा रहा पालन शहर के जो मल्टीप्लेक्स ओपन हुए, वहां कोविड 19 के नियमों का सख्ती से पालन किया गया। दर्शकों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा गया था। वहीं कोविड हेल्पडेस्क, सेनेटाइजर व थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई। मूवी के बीच 45 मिनट का गैप भी रखा गया था।

यह हैं शहर में मल्टीप्लेक्स

- पीवीआर

- आईनॉक्स

- सिनेपॉलिस

- एसआरएस

- कार्निवाल

-------------------------------------------------------------------

बाक्स-

हेडिंग- मल्टीप्लेक्स में मिली खामियां तो डीएम ने लगाई फटकार

LUCKNOW(15 Oct): सात माह बाद गुरुवार को खुले मल्टीप्लेक्स का डीएम ने औचक निरीक्षण किया। वह रिवर साइड मॉल के आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स पहुंचे, जहां उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिग व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मैनेजर व कर्मचारियों को आश्वयक निर्देश दिये। वहीं यहां पर हेल्पडेस्क न मिलने पर नाराजगी जताते हुए मैनेजमेंट को जमकर फटकार लगाई।

हेल्पडेस्क न होने पर जताई नाराजगी

डीएम अभिषेक प्रकाश ने रिवर साइड स्थित आइनॉक्स मल्टीप्लेक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फूड कोर्ट, सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए गए गोले, कोविड हेल्पडेस्क का जायजा लिया। वहीं कोविड हेल्पडेस्क न मिलने पर नाराजगी जताते हुए मैनेजमेंट को फटकार लगाई। हेल्पडेस्क में थर्मल स्कैनर, पल्स ऑक्सिमीटर व रजिस्टर रखने के निर्देश दिये। उन्होंने सीटिंग व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि लोग टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन करें, टिकट विंडो पर भीड़ न लगे।