- 75वें स्वतंत्रता दिवस के लिए हुई रिहर्सल परेड

- अर्धसैनिक बल, पुलिस और पीएसी के जवान हुए शामिल

LUCKNOW: 75वें स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल परेड में बैंड पर बजती देशभक्ति की धुनों पर जवान शुक्रवार को कदमताल कर रहे थे। इस दौरान परेड में शामिल अर्धसैनिक बल, पुलिस, पीएसी और होमगार्ड के जवानों का जज्बा देखते ही बन रहा था। रिहर्सल परेड दोपहर करीब तीन बजे गोलागंज स्थित क्रिश्चियन कालेज ग्राउंड से निकली और कैसरबाग बस अड्डे से कलेक्ट्रेट के सामने होते हुए स्वास्थ्य भवन तिराहे से शहीद स्मारक पहुंची।

तालियां बजा किया उत्साहवर्धन

क्रिश्चियन कालेज ग्राउंड से यातायात पुलिस परेड की पायलेटिंग करते हुए निकली। इनकेपीछे घुड़सवार पुलिस की टुकड़ी झंडे लिए चल रही थी। वहीं, ठीक उसके पीछे केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की पुरुष और महिला टुकड़ी, पूर्व सैनिक, भारत तिब्बत बार्डर पुलिस, होमगार्ड के जवान और बैंड, पीएसी बैंड व एनसीसी के जवानों की टुकड़ी थी। परेड जिस रास्ते से निकली लोगों ने तालियां बजाकर जवानों का उत्साहवर्धन किया।

बच्चे नहीं हुए शामिल

कोविड के कारण इस बार परेड में स्कूली बच्चे नहीं शामिल हुए। कोरोना काल से पहले स्कूली बच्चे भी बड़ी संख्या में परेड में प्रतिभाग करते थे। परेड के दौरान इंस्पेक्टर कैसरबाग प्रमोद मिश्रा, इंस्पेक्टर वजीरगंज धनंजय पांडेय, एडीसीपी पश्चिम राजेश कुमार श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

रोका गया यातायात

परेड बलरामपुर अस्पताल के सामने से कैसरबाग ढाल, बस अड्डा चौराहा, कलेक्ट्रेट के सामने से स्वास्थ्य भवन तिराहा, सीडीआरआइ के सामने से होते हुए शहीद स्मारक पहुंची। परेड के कारण थोड़ी देर के लिए यातायात रोक दिया गया था। इस कारण कई मार्गो पर वाहनों का दबाव बढ़ने से जाम भी लग गया था। हालांकि, कुछ देर बाद हालात सामान्य हो गए।