- दो दिनों के बाद बारिश के आसार

- मानसून अपने सिस्टम के अनुसार सक्रिय

LUCKNOW: राजधानी में मानसून आने के बावजूद लखनवाइट्स को गर्मी से कोई राहत नहीं मिल रही है। बीते तीन दिनों से राजधानी में काले बादल तो आ रहे हैं, लेकिन बरस नहीं रहे हैं। वहीं बूंदाबांदी के बाद तेज धूप निकलने से गर्मी और उमस से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में लखनवाइट्स दिन में घरों से बाहर निकलने में गुरेज कर रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि जिस तरह जून का महीना हर बार होता है, उसी तरह मौसम चल रहा है। एक-दो दिन के बाद बारिश के आसार हैं।

उमस ने किया बेहाल

राजधानी में बीते कई दिनों से काले बादल उमड़ रहे हैं। कहीं फुहारे तो कहीं एक झड़ी बारिश की देखी जा रही है, लेकिन इसके तुरंत बार निकल रही तेज व चटक धूप गर्मी व उमस बढ़ाने का काम कर रही है। इसके चलते लोगों को बाहर निकलने में काफी दिक्कतें हो रही हैं। लोग घरों और ऑफिस में एसी चलाकर उमस से बचने का इंतजाम कर रहे हैं। धूप से बचने के लिए लोग छतरी का सहारा ले रहे हैं। फिलहाल अगले दो दिनों तक ऐसा ही उमस भरा मौसम रहने वाला है।

फिलहाल गर्मी व उमस रहेगी

आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि जून में मौसम जैसा होना चाहिए वैसा ही है। जून में तेज धूप के साथ उमस का असर ज्यादा होता है। मानसून के लिए जून में जो परिस्थितियां होनी चाहिए थीं वो ही बनी हुई हैं। जुलाई से झमाझम बारिश के आसार रहेंगे। वहीं एक-दो दिनों के बाद बारिश हो सकती है, जो हल्की से मध्यम हो सकती है।