- पुलिस ने आत्महत्या की के लिए प्रेरित करे की धारा में केस दर्ज कर किया गिरफ्तार

- छेड़छाड़ की धारा और पॉक्सो के तहत नहीं की कार्रवाई

LUCKNOW: वाह री, गोमतीनगर पुलिसस! नाबालिग बच्ची से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को महज आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि बच्ची की मां व बहन ने पड़ोसी युवक पर अक्सर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इसी से परेशान होकर चंचल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

मां की तहरीर पर दर्ज किया केस

गोमतीनगर की 6वीं क्लास की छात्रा ने पड़ोस में रहने वाले शोहदे की हरकतों से आजिज आकर गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। शोहदा स्कूल वैन ड्राइवर है और अक्सर स्कूल आते-जाते उसके साथ छेड़छाड़ करता था। चंचल की मां जिस स्कूल में नौकरी करती है शोहदा उसी स्कूल की गाड़ी चलाता है। पुलिस ने गुरुवार शाम छात्रा की मां की तहरीर पर आरोपी शोहदे दुर्गेश के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा 306 आईपीसी की तहत केस दर्ज किया था।

पॉक्सो एक्ट के तहत नहीं की कार्रवाई

गोमतीनगर पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी शोहदे दुर्गेश को गिरफ्तार कर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में जेल भेज दिया जबकि नाबालिग बच्ची के साथ छेड़छाड़ की धारा पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिये थी। इस पर इंस्पेक्टर गोमतीनगर अमित दुबे का कहना है कि विवेचना के दौरान पॉक्सो एक्ट की धारा बढ़ा दी जाएगी।