- कबीर मठ के मैनेजर को गोली मारी, हालत नाजुक

- हसनगंज में सीतापुर रोड स्थित मठ के कार्यालय में हुई घटना

- शादी के लिए हॉल बुकिंग के बहाने आए बदमाशों ने किया हमला

LUCKNOW:

हसनगंज के सीतापुर रोड स्थित कबीर मठ के मैनेजर बाबा धीरेंद्र दास को सोमवार सुबह बेखौफ बदमाशों ने गोली मार दी। हमलावर मठ की जगह शादी समारोह आयोजित करने के लिये बुकिंग के बहाने वहां पहुंचे थे और वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। इस हमले में घायल धीरेंद्र दास को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। पुलिस ने मौके से खून से सनी शर्ट और तमंचा बरामद किया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के जरिए बदमाशों की शिनाख्त की कोशिश में जुट गयी है।

बुकिंग कराने आए थे

एडीसीपी नॉर्थ राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मूलत: बाराबंकी निवासी धीरेंद्र दास सीतापुर रोड स्थित कबीर मठ में मैनेजर हैं। मठ में शादी-विवाह आदि समारोह के आयोजन के लिये जगह किराये पर दी जाती है। उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह करीब 9.30 बजे तीन लोग मठ पर पहुंचे और शादी समारोह के लिये बुकिंग कराने की बात कही। इस पर कबीर मठ के ही निवासी रावेंद्र कुमार तीनों से बात करने के लिये पहुंचे। लेकिन, उन्होंने मठ के मैनेजर धीरेंद्र दास से ही बुकिंग की बात करने की इच्छा जाहिर की।

दागने लगे गोलियां

रावेंद्र ने उन तीनों को ऑफिस में बिठाया और धीरेंद्र दास को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर बाद धीरेंद्र दास वहां पहुंचे और बुकिंग को लेकर बातचीत शुरू की। करीब 20 मिनट तक बातचीत होती रही। इसके बाद वे तीनों वहां से निकलने लगे और हाथों में तमंचे निकाल लिये। धीरेंद्र अभी कुछ समझ पाते इससे पहले ही उन तीनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में धीरेंद्र दास के कमर व जबड़े के ऊपर गोली लगी और वे खून से लथपथ होकर वहीं जमीन पर धराशायी हो गए। फायरिंग की आवाज सुनकर मठ में रहने वाले अन्य लोग भागकर वहां पहुंचे लेकिन, तब तक हमलावर वहां से फरार हो चुके थे। इधर, लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी और धीरेंद्र दास को लेकर ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। मौके पर पहुंची पुलिस ने मठ के भीतर ही एक तमंचा व दो खोखा कारतूस बरामद किये। एडीसीपी श्रीवास्तव ने बताया कि मठ के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से हमलावरों की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। घायल धीरेंद्र दास की रंजिशों के एंगल पर भी पड़ताल की जा रही है।