LUCKKNOW: मैं क्रिकेट सीखता हूं, ऐसे में खुद को फिट रखने के लिए साइकिलिंग शुरू की है। मैं अपने ग्रुप के साथ अक्सर शहर में घूमता रहता हूं। इस दौरान भी साइकिल मेरे साथ रहती है। साइकिलिंग के पीछे मेरी सबसे बड़ी इंस्पीरेशन पायलट अक्षय जायसवाल हैं, जो काफी साइकिलिंग करते रहते हैं। वे साइकिल से बहुत दूर-दूर तक निकल जाते हैं। उनको देखकर ही हम लोगों ने साइकिलिंग शुरू की है। मेरा मानना है कि फिटनेस के लिए साइकिलिंग एक बेहतरीन विकल्प है।

साइकिल से गए मलिहाबाद

कोरोना संक्रमण के दौरान लिए गए लॉकडाउन में फिटनेस को लेकर काफी चिंता होती थी। इसी को देखते हुए हमने सात लोगों का ग्रुप बनाया और एक दिन हम सब साइकिल चलाते हुए मलिहाबाद तक चले गए। उस दिन हमने करीब एक दिन में करीब 100 किलो मीटर तक साइकिल चलाई थी। उस दिन को मैं कभी भूल नहीं सकता हूं। साइकिलिंग करते हुए हमें काफी मजा आया था। मेरा मानना है कि साइकिल सभी को चलानी चाहिए क्योंकि इससे आपकी बॉडी पूरी तरह फिट रहती है। इससे आपके शरीर की पूरी एक्सरसाइज हो जाती है और इससे किसी तरह का प्रदूषण भी नहीं फैलता है। खुशी की बात है कि दैनिक जागरण आईनेक्स्ट अपने इवेंट बाइकथॉन से लोगों को साइकिलिंग के प्रति जागरूक कर रहा है। फन और फिटनेस के इस इवेंट से सभी को जुड़ना चाहिए।

शुभांश कुमार, ओनर, ईनोरना इंडिया प्राइवेट लिमिटेड

तीन दिन का इंतजार फिर निकलेंगे साइकिल सवार

साइकिलिंग के दीवानों को तो बस मौका मिलना चाहिए और वे चल पड़ते हैं मस्ती भरे सफर की ओर। तभी तो लखनवाइट्स की हेल्थ के साथ इम्युनिटी का ध्यान रखते हुये दैनिक जागरण आईनेक्स्ट एकबार फिर लेकर आया है मस्ती से सराबोर बाइकथॉन सीजन-12. जहां साइकिल के दीवाने 8 नवंबर यानि संडे के दिन को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में जुटेंगे। वहीं चीफ गेस्ट सुबह 6 बजे बाइकथॉन रैली का फ्लैग ऑफ करेंगे। तो फिर देर किस बात की, आप भी इस फन और फिटनेस के इवेंट से जुड़ने के लिए हो जाएं तैयार क्योंकि इस इवेंट में अब सिर्फ तीन दिन ही शेष हैं।

केडी सिंह स्टेडियम से शुरू होगी रैली

बाइकथॉन रैली केडी सिंह बाबू स्टेडियम से शुरू होकर वापस यहीं पर आकर खत्म होगी। इसके लिए आपको सुबह 5 बजे तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंचना होगा। टाइम का विशेष रूप से ध्यान रखें और याद रखें यह साइकिल रैली है कोई रेस नहीं।

आकर्षक गिफ्ट की भरमार

बाइकथॉन-12 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले हर पार्टीसिपेंट को टी-शर्ट, कैप और सर्टिफिकेट दिया जाएगा। इतना ही नहीं आप लकी ड्रा में हिस्सा लेकर आकर्षक उपहार भी जीत सकते हैं। इसके लिए आपको लकी ड्रा कूपन को काउंटर में बने ड्राप बॉक्स में डालना होगा।

एंटरटेनमेंट का डबल डोज

बाइकथॉन रैली के बाद आपके मूड को रिफ्रेश करने के लिए कई कल्चरल इंवेंट भी होंगे। सिंगर हीतेंद्र सिंह अपनी दमदार और सुरमयी आवाज से आपको झूमने पर मजबूर कर देंगे। वहीं फेमस एबी लिल कंपनी हिट गानों पर अपने जबरदस्त डांसिंग मूव्स से आपका मनोरंजन करेगी। यह शानदार इवेंट हमेशा की तरह इस बार भी आपकी यादों में बस जाएगा।