- कोविड के साथ तीन हार्ट अटैक फिर भी डॉक्टरों ने बचा ली जान

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में एक गंभीर कोविड मरीज की जान डॉक्टरों ने बचा ली है। कोविड मरीज को इलाज के दौरान तीन बार दिल का दौरा पड़ा इसके बाद भी डॉक्टर्स उसे मौत के मुंह से वापस ले आए। मरीज को पूरी तरह से ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

30 नवंबर को कराया गया था भर्ती

42 वर्षीय रामबक्श वर्मा को कोविड पॉजिटिव आने के बाद 30 नवंबर को पीजीआई में भर्ती कराया गया था। आईसीयू में उनकी देखरेख डॉ। अजमल कर रहे थे। हालत गंभीर होने के कारण मरीज शुरू से ऑक्सीजन सपोर्ट पर था। हालत गंभीर होने पर रामबक्श को 8 दिसंबर को वेंटीलेटर पर रखा गया, जहां 6 घंटे बाद ही उन्हें पहला हार्ट अटैक पड़ा। इसके बाद लगातार उन्हें और दो दिल के दौरे पड़े। इस पर डॉक्टरों ने कार्डियोपल्मोनरी सिसिटेशन से मरीज की जान बचाने की कोशिश की और मरीज की हालत में धीरे-धीरे सुधार होने लगा।

कोरोना भी गया हार

इसके बाद मरीज कोरोना संक्रमण से भी मुक्त हो गया और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे पल्मोनरी आईसीयू में 11 दिसंबर को शिफ्ट कर दिया गया। जहां डॉक्टर अजमल और डॉ। मानसी की देखरेख में उसकी हालत में लगातार सुधार होने के बाद उनको वेंटीलेटर से हटाया गया। मरीज पूरी तरह से ठीक हो गया तो उसे शुक्रवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।