- डीएम अभिषेक प्रकाश ने लिया कोविड टेस्टिंग एक्टिविटी का जायजा

- 14 लाख लोगों की हो चुकी है कोविड स्क्रीनिंग

LUCKNOW: राजधानी में कोरोना के खतरे को कम करने के लिये अब तक 1.30 लाख लोगों की कोविड टेस्टिंग पूरी कर ली गयी है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को कोविड टेस्टिंग सेंटर्स का निरीक्षण किया और ज्यादा से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग व टेस्टिंग के निर्देश दिये।

टेस्टिंग का भौतिक सत्यापन

डीएम अभिषेक प्रकाश ने टेस्टिंग सेंटर तेलीबाग स्थित रामभरोसे स्कूल, तेलीबाग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरोजनीनगर का निरीक्षण किया और की जा रही टेस्टिंग का भौतिक सत्यापन किया। इस दौरान डीएम ने तीनों जगहों पर बनाई गयी कोविड हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण में सभी हेल्प डेस्कों पर सेनेटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर व लोगों का ब्योरा दर्ज करने वाले रजिस्टर की जांच की। हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मियों ने बताया कि सभी आने-जाने वाले लोगों का ब्योरा रजिस्टर में दर्ज किया जाता है। अगर किसी का टेंपरेचर ज्यादा है या ऑक्सीजन लेवल कम है तो उसका ब्योरा दर्ज कर उसका सारा विवरण गूगल फार्म पर दर्ज करा दिया जाता है।

ज्यादा से ज्यादा हो स्क्रीनिंग

डीएम ने बताया कि अब तक जिले में 14 लाख लोगों की स्क्रीनिंग करायी जा चुकी है। करीब 1.30 लाख लोगों के टेस्ट कराये जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि आगे भी यह अभियान लगातार जारी रखा जाएगा और राजधानी के शत-प्रतिशत लोगों की टेस्टिंग और स्क्रीनिंग को सुनिश्चित कराया जाएगा। डीएम ने सभी टेस्टिंग सेंटर्स पर सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग और साफ-सफाई की व्यवस्था के निर्देश भी दिये। इस मौके पर नगर आयुक्त डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी, एडिशनल सीएमओ एमके सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे।