- वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मुकाबला आज से

- इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला

LUCKNOW: अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के के बीच पहला टेस्ट मैच बुधवार से खेला जायेगा। इकाना इंटरनेशनल पर होने वाले इस एकलौते टेस्ट मैच में जीत के लिए दोनों टीम पूरी ताकत झोंकने को तैयार हैं। इससे पहले दोनों टीमें यहां पर वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज खेल चुकी हैं। वनडे सीरीज वेस्टइंडीज ने और टी-20 में अफगानिस्तान ने अपने नाम की थी ऐसे में दोनों टीमों का मनोबल सातवें आसमान पर है।

रिकॉर्ड पर होंगी निगाहें

वनडे सीरीज में हार के बाद टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज को पटखनी देने वाली अफगानिस्तान टेस्ट को जीतकर अपने शुरुआती चार टेस्ट मुकाबलों में से तीन को जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बनना चाहेगी। पिछले साल भारत से मिली हार के बाद अफगानिस्तान ने इसके बाद आयरलैंड और बांग्लादेश को हराया। बुधवार से शुरू हो रही टेस्ट में अफगानिस्तान जीत दर्ज करती है तो वह नया रिकॉर्ड बना सकती है। ऐसे में अफगानिस्तान तीन टेस्ट लगातार जीतने वाली टीम बन जाएगी। इस टेस्ट मैच में अफगानिस्तान का पिच का फायदा मिल सकता है। स्पिनरों के लिए मददगार इस पिच पर अफगानी गेंदबाज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेने का तैयार हैं।

ड्रॉ रहा था मुकाबला

इस टेस्ट से पहले दोनों टीमों के बीच एक अभ्यास मैच खेला गया तो तीन दिन में ही ड्रॉ हो गया। दोनों ही टीमें बलखाती गेंदों का सामना नहीं कर सकी और स्कोर भी 200 के अंदर ही रहा। ऐसे में इस पिच पर बल्लेबाजों को धैर्य के साथ खेलना होगा।

टीम

अफगानिस्तान: राशिद खान-कप्तान, इब्राहीम जादरान, इहसानउल्ला, रहमत शाह, जावेद अहमदी, असगर अफगान, करीम जनत, अफसर जजई-विकेटकीपर, कैस अहमद, यामीन अहमदजई और जहीर खान।

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर -कप्तान, क्रेग ब्रेथवेट, शाई होप, शामराह, सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेज, शिमरॉन हेटमेयर, शेन डॉरिच, रहकीम कॉर्नवाल, केमार रोच, जोमेल वारिकन।