- पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे भाई और अन्य घरवाले

- बुधवार शाम ले गए गिरधारी का शव

LUCKNOW: अजीत हत्याकांड के मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ डाक्टर के पोस्टमार्टम के दो दिन बाद बुधवार देर शाम उसका भाई राकेश और अन्य घरवाले उसका शव पोस्टमार्टम हाउस से वाराणसी के लिए रवाना हुए। सोमवार तड़के गोमतीनगर खरखापुर में हुए गिरधारी के एंकाउंटर के बाद उसी दिन शाम को शव का पोस्टमार्टम हो गया था। दो दिन तक शव पोस्टमार्टम हाउस में ही रखा रहा।

फरार चार शूटरों की तलाश जारी

अजीत हत्याकांड में फरार चार अन्य शूटर अंकुर उर्फ शिवेंद्र, राजेश तोमर, रवि यादव और बंटी उर्फ मुस्तफा की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। इनके पकड़े जाने पर हत्याकांड से संबंधित कई अन्य बड़े राजफाश होंगे।

कमिश्नर समेत 4 अफसरों के खिलाफ परिवाद दाखिल

कन्हैया विश्वकर्मा उर्फ गिरधारी उर्फ डाक्टर की कथित पुलिस मुठभेड़ में हुई मौत के मामले में बुधवार को पुलिस के आला अफसरों के खिलाफ अदालत में एक परिवाद दाखिल किया गया। यह परिवाद गिरधारी के भाई राकेश की ओर से वकील प्रांशु अग्रवाल ने दाखिल की। इसमें पुलिस आयुक्त ध्रुवकांत ठाकुर, डीसीपी संजीव सुमन, एसीपी विभूतिखंड प्रवीण मलिक व इंस्पेक्टर चंद्रशेखर सिंह को विपक्षी पक्षकार बनाते हुए इन्हें बतौर मुल्जिम तलब कर दंडित करने की मांग की है।

न्यायिक जांच के आदेश

जिला जज दिनेश कुमार शर्मा, तृतीय ने फिलहाल इस परिवाद को प्रकीर्णवाद के रुप में दर्ज करने का आदेश दिया है। साथ ही परिवाद की पोषणीयता के बिंदु पर सुनवाई के लिए 20 फरवरी की तिथि तय की है। उधर, दूसरी तरफ सीजेएम सुशील कुमारी ने गिरधारी के एनकाउंटर की न्यायिक जांच कराने का आदेश दिया है।