-लखनऊ नगर व जिले के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में बोले अखिलेश

LUCKNOW: विधानसभा चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि 'जहां-जहां गठबंधन के प्रत्याशी हैं, वहां-वहां मैं चुनाव लड़ रहा हूं। विधान परिषद में वर्ष 2018 तक का कार्यकाल है। अब चुनाव लड़ने की बात उड़ाई तो कार्रवाई होगी.'

29 को गठबंधन का जाइंट प्रोग्राम

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार प्रदेश कार्यालय में अखिलेश यादव लखनऊ नगर व जिला इकाई के पदाधिकारियों से मुखातिब हुए। चुनाव तैयारियों पर चर्चा की। कहा कि गठबंधन की रणनीति तैयार है। 29 जनवरी को गठबंधन का एक संयुक्त कार्यक्रम होगा, जिसमें कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के लोग भी रहेंगे।

'चुनाव लड़ने की बात क्यों उड़ा रहे'

मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद उच्चशिक्षा राज्यमंत्री व सरोजनीनगर के विधायक शारदा प्रताप शुक्ला की ओर इशारा करते हुए कहा कि 'सरोजनीनगर से चुनाव लड़ने की बात क्यों उड़ा रहे हैं.' फिर कहा कि उनका विधान परिषद में कार्यकाल वर्ष 2018 तक है। जहां-जहां पार्टी के प्रत्याशी हैं, वहां-वहां वह चुनाव लड़ रहे हैं। यह बात कार्यकर्ताओं को समझनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव था। वह चुनाव लड़ना चाहते थे, मगर अब नहीं। प्रत्याशियों को जिताने में जुटना है। लगे हाथ यह भी कह दिया कि एकाध दिन में सरोजनीनगर का प्रत्याशी घोषित हो जाएगा। इस सीट से मुख्यमंत्री के परिवार के सदस्य अनुराग यादव दावेदारी कर रहे हैं.बैठक में लखनऊ के विधायक, विधान परिषद सदस्य, नगर व जिला इकाई के पदाधिकारी मौजूद थे।

बॉक्स

बुक्कल से बोले, इस्तीफा क्यों नहीं देते?

मुख्यमंत्री ने सभागार में मौजूद विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब से कहा कि 'अब तक इस्तीफा नहीं दिया'? इस सवाल से हाल में मौजूद कई लोग हड़बड़ा गए। कानाफूसी शुरू हो गई। बताया गया कि पुराने लखनऊ में विद्युत सब स्टेशन का कार्य शुरू हुआ तो बुक्कल नवाब ने कहा था कि यह समय से पूरा नहीं हो पाएगा। हो गया तो? इस सवाल पर बड़बोले बुक्कल नवाब ने कहा था कि वह विधान परिषद से इस्तीफा दे देंगे। यह कार्य पूरा हो गया है। जिस पर मुख्यमंत्री चुटकी लेने के अंदाज में याद कराया कि अब तक इस्तीफा नहीं दिया?