- मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा पर किया जोरदार हमला

- कहा, कोई भी ऐसा बड़ा काम बताएं जो यूपी में किया हो

- सपा सरकार में किसी के साथ नहीं किया गया भेदभाव

LUCKNOW: पांचवे चरण के मतदान के चंद घंटे पहले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कंफ्यूज हैं, कोई उनको गलत सलाह दे रहा है। पीएम मोदी सपा नेताओं द्वारा पुलिस थाना चलाने की बात कहते हैं जबकि यूपी में अब सौ नंबर डायल करने पर पुलिस खुद आती है। आज भी उन्होंने मन की बात की, लेकिन काम की नहीं। वे यूपी में कोई ऐसा बड़ा काम बताएं जो केंद्र सरकार ने किया हो। लैपटॉप और बिजली सप्लाई में भेदभाव के आरोप पर बोले कि सपा सरकार में किसी के साथ भी भेदभाव नहीं हुआ। इसका उदाहरण पेश करते हुए उन्होंने लैपटॉप और कन्या विद्या धन पाने वाले छात्र-छात्राओं के नाम भी पढ़कर सुना दिए। साथ ही फिर चुनौती दे डाली कि पीएम मोदी विकास के मुद्दे पर कभी भी मुझसे खुली बहस कर सकते हैं।

जहां जाएं, अपने कामों के बारे में बताएं

अखिलेश ने पीएम को सलाह भी दी कि आगे वे जहां भी जनसभा करने जाएं, जनता को तीन साल में किए गये अपने कामों के बारे में भी बताएं। लोहिया ने कहा था कि 'जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करती हैं', इसलिए पीएम अपने तीन साल का हिसाब ही दे दें। सपा सरकार ने किसानों की भलाई के लिए काम किया है जबकि बीजेपी केवल वादे कर रही है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के किसान भी कर्ज माफी और आमदनी कई गुना बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं। कहीं कर्ज माफी का वादा केवल उन्होंने किसानों के वोट पाने को तो नहीं किया है। हमने पूर्वाचल से लेकर हर जगह सड़कों का जाल बिछा दिया, पीएम बताएं कि उन्होंने यूपी में कौन सी सड़क बनाई है। वहीं नकल के मुद्दे पर बोले कि जिन बच्चों को लैपटॉप और कन्या विद्या धन मिला है, मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि वे नकल करके पास नहीं हुए है बल्कि अपनी मेहनत से इसे हासिल किया है। उन्होंने बच्चों से अपील भी करी कि वे चुनाव में भाजपा को सबक सिखाएं।

एक्सपोज हो गयी भाजपा

अखिलेश ने कहा कि भाजपा को जनता ने नकार दिया है और वह पूरी तरह एक्सपोज हो चुकी है। यूपी चुनाव में दूसरी तरह के मुद्दे उठाए जा रहे हैं। पीएम मोदी ब्लड प्रेशर नपवाने के लिए मेदांता जाने की बात कह रहे हैं जबकि मैं यहीं पर करवा दूंगा। दावा किया कि सपा-कांग्रेस गठबंधन तीन सौ सीटें जीतने जा रहा है सबसे आगे सपा है और साइकिल तेजी से चल रही है। बुंदेलखंड की जनता ने भी अंतिम समय में सपा की मदद की है। हमने मुसीबत में उन्हें डिब्बा भर के घी दिया था जबकि केंद्र सरकार ने खाली ट्रेन भेज दी थी।

बिजली का तार छूकर देखें योगी

मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ द्वारा गोरखपुर में बिजली न आने के बयान पर कहा कि योगी जी एक बार बिजली का तार छूकर दिखाएं, उन्हें मालूम पड़ जाएगा कि बिजली आती है कि नहीं। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती पर बोले कि पता नहीं वे फिर कब रक्षाबंधन मना लें। हमारी बुआ को कोई तकलीफ हो तो वे यूपी-100 डायल कर लें, अगर दस मिनट में पुलिस न आए तो बताएं। वहीं गधे वाले बयान पर बोले कि दूसरों को भी मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए।