- कोरोना के बीच और टूरिज्म सेक्टर को पटरी पर लाने के लिए आईआरसीटीसी ने की तैयारी

- दिल्ली से होगी इस यात्रा की शुरुआत

रुष्टयहृह्रङ्ख : कोरोना संक्रमण के कारण पिछले कई माह से ठप पड़े पर्यटन सेक्टर को पटरी पर लाने की तैयारी है। वर्क फ्राम रिसार्ट के बाद अब भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) पर्यटकों को कश्मीर व लद्दाख की सैर कराएगा। आईआरसीटीसी अगले माह दोनों की मनोरम स्थलों की सैर कराने की तैयारी कर रहा है। इस यात्रा की शुरुआत अभी दिल्ली से होगी। सब कुछ उम्मीद के तहत हुआ तो लखनऊ सहित अन्य बड़े शहरों से आईआरसीटीसी कई पैकेज लांच करेगा।

दिल्ली से प्लेन से होगी जर्नी

उसके पास बड़ी संख्या में लोगों ने कोरोना के कारण नकारात्मकता के माहौल के बीच कुछ चुनिंदा स्थलों की सैर करने का प्रस्ताव भेजा था। पिछले दिनों ही आईआरसीटीसी ने वर्क फ्रॉम होटल की शुरुआत की थी। जिसमें पर्यटकों के लिए केरल के रिसार्ट में ठहरने और स्थानीय भ्रमण की व्यवस्था आईआरसीटीसी ने की थी। इसमें पर्यटकों को अपने साधनों से बताए गए रिसार्ट व होटल तक पहुंचना था। अब आईआरसीटीसी ने कश्मीर व लद्दाख की तैयारी की है। आईआरसीटीसी 20 जुलाई, 21 व 25 अगस्त को दिल्ली से विमान से पर्यटकों को श्रीनगर लेकर जाएगा।

थ्री स्टार होटल में स्टे

पांच रात व छह दिन के इस पैकेज में आईआरसीटीसी पर्यटकों को गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर व सोनमर्ग की सैर कराएगा। तीन सितारा होटल में ठहरने, तीनों समय के भोजन, एसी वाहनों से स्थानीय भ्रमण की सुविधा वाला यह पैकेज प्रति व्यक्ति 27,190 रुपये का होगा। इसी तरह लद्दाख की यात्रा 17 व 31 जुलाई के साथ 14 अगस्त को होगी। लेह व लद्दाख की छह रात व सात दिन की यात्रा का पैकेज प्रति पर्यटक 30305 रुपये का होगा। इसकी बुकिंग आइआरसीटीसी की वेबसाइट <द्ग>www.द्बह्मष्ह्लष्ह्लश्रह्वह्मद्बह्यद्व.ष्श्रद्व पर की जा सकती है। वहीं आइआरसीटीसी के नंबर 9717640773 व 9717641764 पर भी संपर्क कर सकते हैं।