- धारदार चाकू के कई वार करने से टीचर के पेट और गर्दन गंभीर जख्म

- घायल टीचर को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर में कराया गया भर्ती

- 8वीं कक्षा है आरोपी छात्र, पैरेंट्स ने की थी टीचर से शिकायत

LUCKNOW : काकोरी के एक स्कूल में बैक बेंचर स्टूडेंट को फ्रंट बेंच पर बैठने को कहना टीचर को भारी पड़ गया। आक्रोशित स्टूडेंट ने धारदार चाकू से क्लास में टीचर पर हमला कर दिया। ताबड़तोड़ वार कर पेट व गर्दन पर कई वार किए, जिससे टीचर गंभीर रूप से घायल हो गए। क्लास रूम में खून से लथपथ टीचर को देख स्टूडेंट्स ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर पहुंची कर्मचारी ने घायल टीचर को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया।

बैग में लेकर आया था चाकू

काकोरी के एक मोहल्ले का किशोर कस्बा के राम प्रसाद बिस्मिल मेमोरियल पब्लिक स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र है। उसने गुरुवार सुबह सीट पर चढ़कर अचानक अपने क्लास के मैथ्स टीचर श्याम गुप्ता के गले पर चाकू से वार कर दिया। पढ़ाई में कमजोर आरोपी छात्र को शिक्षक आगे बैठाते थे, जिससे वह उनसे नाराज चल रहा था। टीचर को केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। छात्र घर से सब्जी काटने वाला चाकू बैग में छिपाकर लाया था। उसी से उसने घटना को अंजाम दिया। वहीं ट्रॉमा में इलाज करा रहे टीचर श्याम गुप्ता के गले में इंजरी है। स्किन और मांस में कटा है। करीब दस टांके लगाए गए हैं। मरीज की हालत अभी स्थिर है।

पैरेंट्स ने मीटिंग में की थी शिकायत

इंस्पेक्टर काकोरी ने बताया कि टीचर की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 14 वर्षीय आरोपी छात्र को उसके पिता भी पढ़ाई में कमजोर बता रहे हैं। पिता ने बताया कि बीते दिनों उन्होंने टीचर से उसे आगे बैठाने के लिए कहा था। पैरेंट्स मीटिंग में पढ़ाई को लेकर पिता आरोपी की अक्सर शिक्षकों से शिकायत करते थे।

क्लासमेट से मांगा था कोट

गुरुवार को मैथ्स की क्लास चल रही थी। टीचर श्याम गुप्ता ने छात्र से आगे की बेंच पर बैठने को कहा। योजना के तहत छात्र ने अपने साथी से कोट मांगा और उसे अपना स्वेटर दे दिया। बैग से चाकू निकालकर उसे कोट में रखा और टीचर के गले पर अचानक हमला कर दिया। टीचरलहूलुहान होकर वहीं गिर गए और आरोपी वहां से भाग निकला।

स्कूल मैनेजमेंट ने लगाई थी रोक

विद्यालय के कार्यकारी प्रबंधक इरफान हुसैन ने बताया कि आरोपी छात्र पढ़ाई में बेहद कमजोर था। जिसको लेकर उसके पिता अक्सर शिकायत करते थे। स्कूल मैनेजमेंट के मुताबिक आरोपी छात्र झगड़ालू प्रवृत्ति का है और पूर्व में भी कई छात्रों से मारपीट कर चुका है। इससे त्रस्त आकर स्कूल मैनेजमेंट ने कुछ दिन पूर्व उसके स्कूल आने पर रोक लगा दी थी, लेकिन पिता के कहने पर उसे फिर आने दिया गया।