- लॉकडाउन-3 का सबने किया स्वागत, कोरोना को रोकने के लिए बताया जरूरी कदम

LUCKNOW : कोरोना वायरस के प्रकोप को खत्म करने के लिए लॉकडाउन 3 का फैसला किया गया है, जिसका शहर के सभी लोगों ने स्वागत किया है। आइए जानते हैं शहर के प्रतिष्ठित लोगों का केंद्र सरकार के इस निर्णय पर क्या कहना है

कोरोना फाइटर्स का सम्मान करें

कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन 3 जरूरी था। हमें इसका भी पूरी तरह पालन करना है। हमें घर में ही रहना होगा। बेहद जरूरी काम पर ही लोग घरों से बाहर निकलें। घर से बाहर जाते समय अपने साथ सेनेटाइजर और मास्क जरूर कैरी करें। इसके साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। लोगों को उनकी जरूरत की चीजें घरों तक पहुंचाई जाएं। मेरी अपील है कि सभी लोग कोरोना फाइटर्स का सम्मान करें।

संयुक्ता भाटिया, मेयर

पुलिस करेगी चेकिंग

लॉकडाउन 3 में भी लोगों को अपने घरों में रहना होगा। अन्य जगहों पर फंसे लोगों को घर पहुंचाया जा रहा है। लोगों से अपील की जा रही है कि जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें। हॉट स्पॉट व लॉकडाउन में पुलिस उसी तरह से गश्त व चेकिंग करेगी जैसे पहले कर रही थी। कोरोना को खत्म करने के लिए जो फैसला लिया गया है वह सही है।

नीलाब्जा चौधरी, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ऑफ पुलिस

अभी और सर्तक रहना है

कोरोना का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमें सतर्क रहना होगा। लॉकडाउन 3 सोच-समझकर बढ़ाया गया है। हमें सरकार की गाइडलाइन का पालन करना होगा। घरों में रहकर ही खुद और समाज को सुरक्षित रखना होगा। हमारी सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य, प्रशासन, पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी दिनरात काम कर रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन के नियमों का पूरा पालन करते हुए हमें इसमें पूरा सहयोग करना चाहिए।

प्रो। आलोक कुमार राय, एलयू वीसी

सबके हित में लिया गया फैसला

लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला हम सभी के हित में है। कोरोना को हराने के लिए यह जरूरी था। इस दौरान भी लोग अपने घरों में रहें, जब जरूरी हो तभी सुरक्षा के साथ घर से बाहर निकलें। सेनेटाइजर और मास्क का प्रयोग करें। लॉकडाउन के चलते कई जगह कोरोना का संक्रमण पूरी तरह से खत्म भी हो चुका है।

अमर नाथ मिश्रा, वरिष्ठ महामंत्री

लखनऊ व्यापार मंडल

स्टेज वाइज खोलें लॉकडाउन

लॉकडाउन 3 शुरू हो गया है। हेल्थ एक्सपर्ट से बात करके ही स्टेज वाइज लॉकडाउन खोलना चाहिए। इसके साथ जो घर से काम कर सकते हैं, उनसे काम लेना चाहिए। लोगों को काम के साथ पैसा भी मिलते रहें, इसके लिए पीएम जनधन योजना आदि से जोड़ना होगा। इसके साथ इंडस्ट्री खुलेगी तो उसके लिए भी सोचना होगा कि कैसे इकोनॉमी को बचाया जाए।

अस्मां हुसैन, फैशन डिजायनर