- जिपं अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों के सम्मेलन में बोले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

- पढ़ाया चुनावी मंत्र, जुबान पर रहें सरकार की योजनाओं-उपलब्धियों के आंकड़े

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW:

विधानसभा चुनाव में भाजपा की फिर से जीत के लिए जमीनी मोर्चा सजाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय प्रवास पर लखनऊ पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले दिन यहां 'क्लास टीचर' की भूमिका में नजर आए। नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों को सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों के आंकड़े गिनाए। सलाह दी कि इन्हें लिख लें। यह जुबान पर रहें और जनता के बीच मोदी-योगी सरकार के काम की चर्चा करें। साथ ही राजनीति का गुरुमंत्र देते हुए पार्टी अध्यक्ष ने संदेश दिया कि आप नेता नहीं, जनता के विश्वास के कस्टोडियन (संरक्षक) हैं।

बीजेपी की कार्यशैली अलग

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शनिवार दोपहर लगभग 12:20 बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख सम्मेलन में पहुंचे। नड्डा ने इन नए जनप्रतिनिधियों को कुछ उदाहरणों से समझाया कि कैसे भाजपा सरकार की कार्यशैली पिछली सरकारों से अलग है। जनता की समस्याओं को देखते हुए अपना एजेंडा तय करें। जनता से कृषि क्षेत्र को लेकर चर्चा करें, लेकिन उससे पहले आपको भी पता होना चाहिए कि यूपीए सरकार की तुलना में मोदी सरकार कृषि क्षेत्र पर दोगुना बजट खर्च कर रही है। किसान सम्मान निधि का लाभ दस करोड़ किसानों को मिला है। यह आंकड़े सभी को याद होने चाहिए और जनता को बार-बार बताना होगा।

मोदी ने पंचायत को बनाया विकास की धुरी : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्रिस्तरीय पंचायत के महत्व को समझाया। कहा कि कोरोना की लड़ाई में इनकी बहुत अहम भूमिका रही और आगे भी रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिस्तरीय पंचायत को विकास की धुरी बनाया है। विपक्षियों पर निशाना साधते हुए बोले कि विपक्षी कोरोना की आड़ में चुनाव नहीं होने देना चाहते थे, लेकिन हमने कहा कि चुनाव कराएंगे और कोरोना को भी रोकेंगे। 1947 के बाद डेंगू और बर्डफ्लू सहित कई बीमारियों की वैक्सीन नहीं आ सकी, लेकिन पीएम मोदी ने मात्र नौ माह में कोरोना की दो वैक्सीन देश को दे दीं। इससे पहले जिपं अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों का हौसला बढ़ाते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि आप सभी को अपने-अपने ब्लाक में कमल खिलाना है। 2022 का चुनाव आपके हाथ में है।

---