-कैंट स्थित करियप्पा मार्ग में टीएसआई की सतर्कता से दबोचा गया बदमाश

-बाइक की डिग्गी में निकलीं दो फैक्ट्री मेड लोडेड पिस्टल

LUCKNOW: सीएम सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश शुक्रवार को एक टीएसआई की सतर्कता से नाकाम हो गई। सीएम को एयरपोर्ट लेने जा रही फ्लीट में एक तेजरफ्तार बाइकसवार जबरन घुसने लगा। टीएसआई ने उसे रोका तो उसने बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। पीछा करने पर जब बाइकसवार को रोका गया तो वह बाइक के कागज दिखाने में नाकाम रहा। जब उसकी बाइक की डिग्गी की तलाशी ली गई तो उसमें दो फैक्ट्री मेड पिस्टल बरामद हुई। पुलिस ने गिरफ्त में आए बदमाश को अरेस्ट कर उससे पूछताछ शुरु कर दी है।

नहीं दिखा सका कागज

एसपी ट्रैफिक हबीबुल हसन के मुताबिक, गुरुवार दोपहर सीएम अखिलेश यादव दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ के लिये रवाना हुए थे। उनकी फ्लाइट दोपहर 3.30 बजे चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर लैंड होनी थी। सीएम यादव को रिसीव करने के लिये फ्लीट एयरपोर्ट जा रही थी। पूरे रूट पर ट्रैफिककर्मी व पुलिसकर्मी तैनात थे। इसी दौरान जब फ्लीट करियप्पा चौराहे से गुजरी तभी पीछे से वहां आ पहुंचे एक संदिग्ध बाइकसवार युवक को टीएसआई हरेंद्र पासवान ने रुकने का इशारा किया। पर, उसने अपनी बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। टीएसआई पासवान और कॉन्सटेबल महेंद्र सिंह के साथ पीछा किया और कुछ दूर आगे ही युवक को रोक लिया गया। उसके रुकने पर टीएसआई ने उससे बाइक के कागज मांगे लेकिन, वह कागज दिखाने में नाकाम रहा।

डिग्गी में रखी थीं लोडेड पिस्टल

शक के आधार पर टीएसआई पासवान ने उसकी डिग्गी की तलाशी ली। भीतर एक पॉलीथिन रखी थी। जब उन्होंने पॉलीथिन को हटाने की कोशिश की लेकिन, वजनदार होने की वजह से पॉलीथिन में कोई हरकत न हुई। जब उन्होंने उस पैकेट को बाहर निकालकर उसकी जांच की तो उनके होश उड़ गए। उस पैकेट में दो लोडेड पिस्टल रखी हुई थीं। यह देख टीएसआई पासवान ने इसकी सूचना लोकल कैंट थाने को दी। जानकारी मिलने पर एसओ कैंट हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और उस युवक को कस्टडी में ले लिया। पकड़े जाने पर उसने अपना नाम चिनहट तिराहा निवासी सोनू उर्फ सजीवन बताया। उसने पुलिस को बताया कि वह बाइक का मैकेनिक है। बरामद बाइक का मालिक उसने विक्की नाम के शख्स को बताया। फिलहाल पुलिस ने उसे अरेस्ट कर गहन पूछताछ शुरू कर दिया है।