डीएम की अध्यक्षता में हुई व्यापार बंधु की बैठक

लोहियानगर में जल्द शुरु होगा कूड़ा निस्तारण प्लांट

Meerut डीएम की अध्यक्षता में व्यापार बंधुओं की हुई। इसमें व्यापारियों ने शहर की कुछ मूलभूत समस्याओं पर मंथन कर विभाग से निस्तारण की मांग की। इसमें बाजारों में कूडे़ से लेकर शौचालय, अवैध होर्डिग्स की समस्याओं समेत एफडीआई पॉलिसी समेत 27 बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

उल्लंघन पर हो कार्रवाई

इस मौके पर डीएम के बालाजी ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर होगा। इस दौरान वॉलमार्ट और मेट्रो कंपनी द्वारा एफडीआई पालिसी के उल्लंघन की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अपर नगर मजिस्ट्रेट व अपर आयुक्त वाणिज्य कर की एक टीम बनाकर दस्तावेजों व अन्य बिन्दुओं पर जांच कर आख्या देने के लिए निर्देशित किया।

पुलिस चौकी की मांग

डीएम ने बताया कि गांवडी में कूड़ा निस्तारण प्लांट संचालित है। लोहियानगर में कूडा निस्तारण प्लांट जल्द होगा। गगोल रोड हवाई पट्टी सोफिया स्कूल के पास वाली रोड पर एक अस्थाई पुलिस चौकी बनाने के निर्देश दिए।

होगा सौदर्यीकरण

इस दौरान शास्त्रीनगर के सेंट्रल मार्केट में सौंदर्यीकरण की मांग हुई। इस पर निगम के अधिकारी ने बताया कि सेंट्रल मार्केट में एक वातानुकूलित शौचालय बनाया जा रहा है और एक पुरूष शौचालय भी बनेगा।

इन मुददों पर हुई चर्चा-

- शिव चौक छीपी टैंक चौराहे पर पेशाब घर बनाने के निर्देश

- दिल्ली रोड रानी मिल के बराबर से जैन नगर देवपुरी जाने वाली सड़क पर गहरी नाली को जाल से होगा कवर

- लिसाड़ी गेट चौराहे के पास मुंशी नंदराम वाल्मीकि चौक से लिसाड़ी गेट चौराहे तक एवं लिसाडी गेट चौराहे से लेकर पिल्लोखडी के पुल तक की रोड को ठीक कराये जाने की मांग

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, उपायुक्त प्रशासन वाणिज्य कर विभाग विक्रम अजित, उपायुक्त वाणिज्य कर एपी सिंह, व्यापारीगण व अधिकारी उपस्थित रहे।