नौचंदी थानाक्षेत्र में मंगलवार रात लूटा था व्यापारी को, वीडियो हो रहा था वायरल

नौचंदी मैदान से दबोचे तीन आरोपी, एक हुआ फरार

आरोपियों से पूछताछ में खुलीं कई पुरानी वारदात

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने किया नौचंदी पुलिस को सम्मानित

Meerut। नौचंदी थानाक्षेत्र में हुई लूट की वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही मेरठ पुलिस कुछ इस तरह हरकत में आई कि 24 घंटे के भीतर घटना का खुलासा कर दिया। लूटी गई रकम में से कुछ हिस्सा बरामद कर पीडि़त को सौंप दिया गया है। लूट का लाइव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इससे पुलिस की फजीहत हो रही थी।

नौचंदी मैदान से दबोचे

नौचंदी थाने की पुलिस एवं क्राइम ब्रांच की टीम ने मंगलवार रात दवा व्यापारी को लूटने वाले गैंग को मुठभेड़ में बुधवार देर रात दबोच लिया। लूटा गया माल भी बरामद किया गया है। इंस्पेक्टर प्रेम चंद्र शर्मा ने बताया कि देर रात सूचना मिली थी कि नौचंदी ग्राउंड में कुछ बदमाश खड़े है। घेराबंदी पर उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में तीन बदमाश गोली लगने से घायल हो गए। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों ने पूछताछ में मेडिकल स्टोर संचालक से लूट की घटना को स्वीकार किया है।

ये थी घटना

शास्त्रीनगर सेक्टर तीन के रहने वाले अनिल मेगानी का थाना कोतवाली में कसाई वाली मस्जिद के पास मेडिकल स्टोर है। रात को वह सेल्समैन राहुल के साथ घर आ रहे थे। तिरंगा गेट के पास बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें हथियारों के बल पर लूट लिया था। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था।

पहले भी वारदात

पुलिस के अनुसार, आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वे पहले भी लूट की लगभग एक दर्जन वारदात को अंजाम दे चुके हैं। नौचंदी, सिविल लाइन समेत पॉश एरिया इनके निशाने पर रहते थे। एसपी सिटी ने चौबीस घंटे में खुलासा करने पर नौचंदी पुलिस को सम्मानित किया है।

ये वारदात कबूलीं

14 मार्च को शास्त्रीनगर चौराहे से एक महिला से चेन लूट कर फरार हो गए थे।

पंद्रह दिन पहले आरोपियों ने एक महिला से बस स्टैंड पर बीस हजार रूपये लूट लिए थे।

ये हुए गिरफ्तार

1. उमर पुत्र इकबाल निवासी 20 फुटा रोड श्यामनगर, थाना लिसाडी गेट मेरठ।

2. सादमान पुत्र सलीम निवासी बनी सराय चौपाल वाली मस्जिद, कोतवाली

3. जुबैर पुत्र आस मोहम्मद निवासी गली नंबर पांच, लिसाडी गेट मेरठ।

यह है फरार

1. आरिस पुत्र नईम मकान नंबर 30 बनी सराय निकट गुलजार मस्जिद कोतवाली

बरामदगी

1. तीन तमंचे, छह कारतूस

2. एक स्कूटी चोरी की

3. पच्चीस हजार रूपये नकदी

4. सोने की चेन