- रोडवेज विभाग ने एसी बसों में फ्री पानी देने की बनाई योजना

- अखबार और पत्रिका देने की भी है योजना पर भी विचार

- रोडवेज ने सुविधा देने का किया मास्टर प्लान तैयार

आई स्पेशल

Meerut : एसी बसों में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें बस में पानी की बोतल खरीदकर बैठने की जरूरत नहीं है। क्योंकि रोडवेज विभाग ने यात्रियों को बस में पानी की बोतल फ्री ऑफ कॉस्ट देने की योजना बनाई है। मेरठ से चलने वाले यात्री फ्री में पानी का मजा 5 जुलाई से ले सकते हैं। इसके बाद अखबार और पत्रिका देने की भी योजना है। लेकिन अभी इसके लिए वेट करना पड़ेगा।

यात्रियों को रिझाने का प्रयास

दरअसल भैंसाली बस अड्डे से कुल 10 एसी बसें संचालित होती हैं। बसें वाया नोएडा, आगरा और दिल्ली रूट पर ही चलाई जाती हैं। लेकिन ऐसी बसों में कई बार यात्रियों की कमी पड़ जाती है। समस्या का संज्ञान लेते हुए विभाग ने एसी बसों में फ्री पानी की बोतल देने का फैसला लिया है।

सीट पर ही मिलेगा पानी

पानी लेने के लिए यात्रियों को अपनी सीट से उठने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्हें सीट पर बैठने से पहले ही सील पैक आधा लीटर पानी की बोतल मिल जाएगी। यदि आधा लीटर पानी कम पड़ता है तो यात्री और आधा लीटर पानी ले सकते हैं।

अखबार और पत्रिका भी

विभागीय जानकारी के अनुसार अभी बसों में सिर्फ फ्री पानी की सुविधा की गई है। यदि इससे यात्रियों में इजाफा होता है तो अगले माह तक अखबार और पत्रिका की सुविधा भी यात्रियों को देने की तैयारी है। इसकी भी योजना तैयार हो गई है।

अभी सिर्फ एसी बसों में फ्री पानी देने की सुविधा शुरू की गई है। अखबार अगले माह से शुरू किया जा सकता है।

-मनोज पुंडीर, आरएम मेरठ