- एसडी सदर का रहा हाईस्कूल में थर्ड टॉपर

- यूपी बोर्ड में जिले में थर्ड रैंक हासिल की है अजय ने

Meerut। हाईस्कूल में थर्ड रैंक हासिल करने वाला अजय सोम एसएसडी ब्वॉयज सदर का स्टूडेंट है। अजय आईआईटी में एडमिशन लेना चाहता है। अजय ने 92.17 प्रतिशत अंक हासिल कर अपना ही नहीं बल्कि अपने स्कूल का भी नाम रोशन किया है। अजय की इस सफलता के पीछे वो अपने शिक्षकों को ही श्रेय दिया है।

92.17 प्रतिशत से मारी बाजी

अजय सोम ने एसडी ब्वॉयज सदर इंटर कॉलेज से हाईस्कूल पास किया है। उसने टोटल 553 अंक हासिल कर 92.17 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। उसके हिंदी में 92, इंग्लिश में 92, साइंस में 89, मैथ्स में 91, एसएसटी में 95 और ड्राइंग में 94 मा‌र्क्स आए हैं। उसका फेवरेट सब्जेक्ट मैथ्स हैं। उसकी इस सफलता के लिए उसने सेल्फ स्टडी पर ज्यादा फोकस किया है। अब हाईस्कूल के बाद अजय इंटर में पीसीएम लेना चाहता है। अजय ने बताया कि वह आईआईटी में एडमिशन लेना चाहता है, वह इंजीनियरिंग बनकर एक ऐसी मशीन लांच करना चाहता है जिससे देश का विकास हो और देश में उसका नाम रोशन हो।

अपने घर में सबसे बड़ा है अजय

अजय मेरठ में शिवपुरम में रहता है। उसके पिता सुनील सोम एक प्रिंटिंग प्रेस मशीन में काम करते हैं और मां गीता देवी हाउस वाइफ है। अजय अपने घर में सबसे बड़ा है। वह दो भाई और एक बहन है।

बात दिल को छू गई

अजय ने बताया कि उसको उसके पिता व कजेन भाई ने मोटीवेट किया है। उसने बताया कि एकबार उसके पापा ने उसे ये शब्द कहें थे कि हम तो कुछ कर नहीं पाए बेटा तुम जरुर करना। बस यहीं बात उसके दिल को छू गई। उसने बताया उसके कजेन ने भी उसे मोटीवेट किया है। इसके अलावा वह स्कूल में अपने दो शिक्षकों को श्रेय देना चाहता है। उसने बताया कि जब वो क्लास सिक्स में था तो उसकी हिंदी की मैम साधना ने उसे लिखना सिखाया था। उससे पहले उसे लिखना तक नहीं आता था। इसके अलावा केमिस्ट्री टीचर सोलंगी सर ने उसकी बहुत मदद की है। उसकी इस सफलता के लिए प्रिंसिपल बीबी बंसल ने उसे मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दी।