- शिविर में आने वाले शिवभक्तों का रखना होगा लेखा जोखा

- डीएम ने शिविरों के डीजे पर लगाया प्रतिबंध

- त्योहारों पर शहर में साफ सफाई रखने के दिए आदेश

Meerut : आगामी कांवड़ यात्रा के दौरान शिविरों में विश्राम के लिए आने वाले शिवभक्तों का लेखा-जोखा इस बार रजिस्टर में दर्ज किया जाएगा। शिविरों में डीजे नहीं बजेगा। ड्यूटी में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट रमजान, ईद एवं कांवड़ यात्रा के दौरान क्षेत्र में विद्युत प्रकाश और सफाई व्यवस्था आदि पर पैनी नजर रखेंगे। यह निर्देश शनिवार को डीएम पंकज यादव ने दिए।

सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ मीटिंग

उन्होंने रमजान, ईद व कांवड़ यात्रा को लेकर अपराहन तीन बजे से बचत भवन में सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक में कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेटों को शासन के गृह विभाग ने शक्तियां प्रदान की हैं। प्रत्येक मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्रों में ड्यूटी को अंजाम दें। इस मामले में लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।

कांवड़ मार्ग को ठीक करें

डीएम ने कहा कि कांवड़ मार्ग पर सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट सुनिश्चित करेंगे कि रूट पर कोई झाड़ी, गूलर का पेड़ व तार लटके हुए न हों। इसके साथ ही अधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि यात्रा के दौरान शिविरों में डीजे न बजें। रास्ते में पड़ने वाले स्कूलों, मीट की दुकानों तथा चिकित्सालयों को भी देख लें, ताकि समय से व्यवस्था सुनिश्चित हो सके और मीट की दुकानों को बंद कराया जा सके।

घटनाओं पर होगी नजर

उन्होंने कहा कि सेक्टर जोनल मजिस्ट्रेट कांवड़ यात्रा के दौरान अपने सेक्टर व जोन को किसी भी दशा में न छोड़े। एडीएम सिटी आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने कहा कि अधिकारी छोटी-छोटी घटनाओं पर भी पैनी नजर रखें। सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र में पड़ने वाले थानों में गंगाजल की व्यवस्था रखें, ताकि किसी यात्री की कांवड़ खंडित होने पर गंगाजल उपलब्ध कराया जा सके।