-पुलिस तलाश रही मृतक रिंकू और पे्रमिका राशि का मोबाइल

-सीडीआर से दोनों की कॉल डिटेल निकालने के बाद साफ होगी स्थिति

-बदमाशों द्वारा हत्या के संदेह पर एक संदिग्ध को तलाश रही पुलिस

Meerut : बैंक कैशियर रिंकू कुमार की हत्या की गुत्थी उलझती जा रही है। बेशक पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर हत्या के आरोप में प्रेमिका, उसके पिता और मामा को जेल भेज दिया किंतु हत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस भी हत्या का कारण साफ नहीं कर पाई तो वहीं प्रेमिका राशि का बयान भी उलझा रहा है। मृतक रिंकू और राशि के फोन गायब है। हत्याकांड का महत्वपूर्ण सुराग दोनों फोन में हैं ऐसी संभावना पुलिस जता रही है।

गायब हैं दोनों मोबाइल

शनिवार रात्रि करीब साढ़े सात बजे मेडिकल थाना क्षेत्र स्थित खरखौदा एक्सटेंशन रोड पर बैंक कैशियर रिंकू कुमार ही हत्या कर दी गई। हत्या के दौरान रिंकू की प्रेमिका राशि साथ थी और पूरे घटनाक्रम पर पुलिस को बेतुके बयान दे रही थी। पुलिस ने हत्या के आरोप में राशि को जेल भेज दिया तो वहीं मृतक और उसके मोबाइल की तलाश कर रही है। ताज्जुब की बात यह है कि रातभर कस्टडी में रखने के बाद पुलिस राशि से हत्या की वजह स्पष्ट नहीं कर पाई है।

दो माह बाद थी शादी

सरधना के गांव ईकड़ी के रहने वाले रिंकू और राशि का प्रेम संबंध स्कूलिंग के दौरान के हैं। पिछले दिनों राशि की शादी तय हो गई और फरवरी में उसकी शादी थी। इस बात से दोनों के बीच अनबन थी तो वहीं राशि ने फोन कर रिंकू को तेजगढ़ी चौराहे बुलाया और दोनों मेडिकल कॉलेज से आगे बाइक पर सुनसान रास्ते की ओर चले गए। हत्या के बाद राशि और रिंकू के मोबाइल का गायब होना बड़ा सवाल है। पुलिस संभावना जता रही है कि मोबाइल में कुछ ऐसा था जो राशि के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता था।

कॉल डिटेल खोलेगी राज

फिलहाल पुलिस मानकर चल रही है कि शादी में आड़े आने पर राशि ने परिजनों के साथ मिलकर रिंकू की हत्या कर दी। हालांकि राशि ने बयान में कहा कि बदमाशों ने रिंकू को मारा। इस कहानी को पुलिस पचा नहीं पा रही तो वहीं हत्याकांड की गुत्थी उलझ रही है। पुलिस सीडीआर के माध्यम से दोनों मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है। पुलिस कॉल डिटेल से हत्या की गुत्थी सुलझाने का प्रयास कर रही है।

संदिग्ध की तलाश

बदनामी के डर से रिंकू की हत्या की कहानी राशि ने कही उसपर पुलिस को यकीन नहीं तो वहीं दूसरी कहानी यह है कि प्रेमालाप करते समय कुछ अराजकतत्वों ने दोनों को सुनसान में घेर लिया और राशि के छेड़छाड़ कर दी। रिंकू ने विरोध कर दिया तो उसकी हत्या कर दी। हालांकि राशि के इस बयान को पुलिस अभी तक 'कहानी' मान रही थी किंतु रविवार को तफ्तीश में एक युवक की शिनाख्त हुई है जो या तो घटना के दौरान मौके पर मौजूद था या घटना में शामिल था। युवक काजीपुर गांव का बताया जा रहा है, हालांकि अभी तक वो पुलिस को नहीं मिला है।

मुकदमे की बिना पर रिंकू की हत्या के आरोप में पे्रमिका राशि, उसके पिता और मामा को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि नामजद भाई नैनीताल में रहता है। तफ्तीश के बाद ही उसकी गिरफ्तारी होगी। हालांकि पुलिस इस हत्याकांड की गहराई में जा रही है। हत्या में राशि की भूमिका की पड़ताल भी पुलिस कर रही है।

-बीएस वीर कुमार, सीओ सिविल लाइन्स