- बेटी बचाने को लेकर सीईआरटी कॉलेज ने ली शपथ

- भ्रूण हत्या पर प्ले दिखाकर सभी को किया जागरुक

Meerut Ñ आई नेक्स्ट के बेटी बचाओ अभियान को पूरे शहर से सहयोग मिल रहा है। हर दिन सैंकड़ों लोग कन्या को बचाने की शपथ लेकर इस अभियान का भागीदार बन रहे हैं। मंगलवार को सीईआरटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में बच्चों, टीचर्स, मैनेजिंग डायरेक्टर और डायरेक्टर ने शपथ ली। साथ कन्या भ्रूण हत्या पर कॉलेज के बच्चों ने एक प्ले भी किया।

स्टूडेंट्स ने ली शपथ

मंगलवार को भी सिटी में बेटी बचाओ अभियान के तहत शपथ लेने का सिलसिला जारी रहा। सीईआरटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन ने आई नेक्स्ट की इस मुहिम को काफी सराहा और इसमें भागीदार भी बना। कॉलेज के हॉल में एक साथ ब्00 से अधिक स्टूडेंट्स, कॉलेज फैकेल्टी, मैनेजिंग डायरेक्टर और डायरेक्टर ने बेटी बचाने का संकल्प लिया। सभी कहा कि वो अपने लाइफ में बेटी को बचाने का पूरा प्रयास करेंगे।

बच्चों ने किया प्ले किया

संकल्प लेने के बाद बच्चों ने बेटी बचाने के लिए एक प्ले भी आयोजित किया। ये प्ले भ्रूण हत्या विषय पर था, जिसमें दिखाया कि किस तरह से बेटों की लालसा में किस तरह से बेटियों के भ्रूण को मारा जा रहा है। इस प्ले को सभी ने सराहा और कहा कि आज की पीढ़ी काफी समझदार हो गई है। उन्हें बेटियों के महत्व के बारे में पता है। यही बात पूरे समाज को समझाने की जरुरत है। प्ले में प्रवेश, गौरव, रचना, मानसी, प्रियंका, पुलकित और विजय ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया।

पूरे समाज को जगाने की कोशिश

इस मौके पर कॉलेज की मैनेजिंग डायरेक्टर कंगना यादव ने कहा कि बेटी को बचाने के कई कारण हैं। पहला ये कि सोसायटी में असंतुलन पैदा न हो। दूसरा ये कि अगर लड़कियां नहीं होगी तो सोसायटी आगे कैसे बढ़ेगी। वहीं डायरेक्टर एनडी शर्मा ने कहा कि हम सभी को आज शपथ लेनी है कि बेटियों को बचाएंगे। साथ लोगों से ऐसा करने की अपील भी करेंगे। इस मौके पर फैकल्टी रिंकी शर्मा कोऑर्डिनेटर, शिव शंकर, श्रुति गर्ग, सोनिया आदि मौजूद रहे।