- स्कूल में करंट लगने से छात्र की मौत, लगाया जाम

- नल में करंट से झुलसे दो बच्चे, छात्र की मौत

- बहन को अस्पताल में भर्ती कराया हालत गंभीर

Jani Khurd : गांव कुराली स्थित पब्लिक स्कूल में बुधवार को कंरट की चपेट में आकर छात्र की मौत हो गई, जबकि उसकी बहन गंभीर रूप से झुलस गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्कूल प्रशासन ने घटना के बाद परिजनों को भी सूचित नहीं किया। गुस्साए ग्रामीणों ने मेरठ-बागपत मार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया तथा स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज किया।

मोटर से उतरा करंट

कुराली गांव निवासी राजेश का 10 वर्षीय पुत्र रचित उर्फ लकी अपनी बड़ी बहन नंदनी के साथ गांव के एम पब्लिक स्कूल में कक्षा एक का छात्र है। बुधवार को करीब 11 बजे रचित अपनी बहन नंदनी के साथ स्कूल में लगे नल से पानी पीने गया, तभी मोटर से नल में करंट आ गया और दोनों उसकी चपेट में आ गए।

नहीं मिला इलाज

आरोप है कि इसके बाद भी स्कूल प्रशासन ने रचित का इलाज नहीं कराया और स्कूल में ही पड़ा रहने दिया। समय पर उपचार नहीं मिलने के कारण रचित की स्कूल में ही मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि स्कूल वाले शव को घर पर डालकर भाग गए। गंभीर हालत में नंदनी को मेरठ स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बतायी गई है।

परिजनों ने लगाया जाम

आक्रोशित ग्रामीणों ने मेरठ-बागपत मार्ग पर कुराली धर्मशाला पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण स्कूल संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। एक घंटे बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर व आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

स्कूल प्रशासन पर केस

घटना की रिपोर्ट बच्चों के पिता राजेश ने स्कूल प्रबंधक ताराचंद व विनय के खिलाफ दर्ज करवाई है। जानी थाना प्रभारी संजीव कुमार के अनुसार बच्चों के पिता राजेश की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं स्कूल प्रबंधन से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका फोन स्वीच ऑफ मिला।

वर्जन

जॉनी थाना क्षेत्र में हुई घटना की गंभीरता से जांच चल रही है। थाना अध्यक्ष को मामले की तय तक जाने के लिए निर्देशित किया गया है।

-डॉ। प्रवीन रंजन, एसपी देहात मेरठ