हत्या की आशंका को लेकर तीन दिन पूर्व पुलिस से की थी शिकायत

- संपत्ति विवाद व शराब पीने के विरोध पर हो रही थी कलह

Falawada : नगौरी गांव में शराब के नशे में धुत भाई ने दो साथियों संग मिलकर सो रहे बड़े भाई की फावड़े से गला काटकर हत्या कर दी। हत्या का कारण संपत्ति विवाद और शराब पीने का विरोध करना बताया जा रहा है।

संपत्ति का विवाद

नगौरी निवासी संजय राठी व अजय राठी पुत्रगण बल्लभ सिंह के बीच कई दिनों से संपत्ति को लेकर विवाद था। अजय शराब के नशे में अक्सर पत्नी प्रीति व बच्चों के साथ मारपीट करता है। बड़ा भाई संजय मारपीट का विरोध करता तो अजय उसे भी मारपीट कर जान से मारने की धमकी देता था।

दो साथियों संग की हत्या

बुधवार देर रात करीब 12 बजे अजय राठी अपने दो साथियों विवेक व अंकित के साथ शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और कमरे में सो रहे संजय पर फावड़े से हमला कर दिया। संजय की चीख-पुकार सुनकर हत्यारोपी अजय की पत्नी प्रीति घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन अजय तब तक संजय पर वार करता रहा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। इसके बाद अजय फावड़ा लेकर पत्नी प्रीति के पीछे दौड़ पड़ा, जिसने शोर मचा दिया। इसी बीच परिवार के अन्य सदस्य जाग गए।

आरोपियों की तलाश

मृतक के छोटे भाई अरविंद ने हत्यारोपी भाई अजय राठी के अलावा गांव निवासी विवेक पुत्र जयचंद व अंकित पुत्र अशोक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपियों की तलाश में कांबिंग भी की।

हत्या की जताई थी आशंका

मृतक के परिजनों का आरोप है कि तीन दिन पहले संजय ने हत्या की आशंका जताते हुए थाना पुलिस से लेकर उच्चाधिकारियों तक शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया। नतीजतन, संजय की हत्या कर दी गई।

मामला संपत्ति विवाद का है। हत्यारोपी अजय ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। मुकदमा कायम हो गया है। गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है।

- अब्दुल कादिर, सीओ मवाना