-व‌र्ल्ड बैंक की टीम ने किया मेरठ का दौरा, डीएम से की मुलाकात

-डीएम ने लिया साक्षात्कार, करीब 150 वालंटियर होंगे तैनात

Meerut । स्वच्छ और स्वस्थ प्रदेश के सपने एवं प्रदेश को खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए गांवों में शौचालयों का निर्माण किया जाएगा, जनजागरूकता के माध्यम से वालंटियर ग्रामीणों को जागरूक करेंगे। गुरुवार को डीएम बी। चंद्रकला ने एसएसडी कालेज में अध्यापकों, ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारी, शिक्षक प्रेरक व सफाई कर्मियों को अभियान की जानकारी दी। वहीं शाम को व‌र्ल्ड बैंक की टीम ने डीएम से मुलाकात की।

ग्रामीणों के बीच बिताएं 5 दिन

साक्षरता कार्यक्रम के दौरान डीएम ने सभी अध्यापकों, ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारी, शिक्षक प्रेरक व सफाई कर्मियों का आह्वान करते हुए कहा कि वे 5 दिन रुककर ग्रामवासियों के साथ बैठक कर उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करें। इस दौरान डीएम और सीडीओ विशाख जी ने सभी का भाषण स्लोगन, कविता, रागिनी द्वारा उनकी प्रतिभाओं को परखा। कार्यक्रम में साक्षात्कार द्वारा लगभग 150 कर्मियों का चयन किया जाएगा।

व‌र्ल्ड बैंक की टीम पहुंची

शाम करीब 6 बजे व‌र्ल्ड बैंक की टीम मेरठ पहुंची। यहां डीएम कार्यालय में मुलाकात के दौरान टीम के मेंबर ने स्वच्छता अभियान की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दी।

एक नजर

28 सितम्बर- 5 दिवसीय अभियान आरंभ

30 दिन-जनपद के 80 गांवों को शौच मुक्त कराने का लक्ष्य

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर डीआईओएस श्रवण कुमार यादव, बीएसए मो। इकबाल, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह प्रधानाचार्य एसएसडी कालेज डॉ। ब्रजभूषण बंसल आदि मौजूद थे।

---

इनसेट

शौचालयों का खुलेगा ताला

मेरठ: डीएम बी चंद्रकला ने गुरुवार को वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी देवेश कुमार को बंद पड़े शौचालयों का ताला खुलवाने, जीर्णोद्धार कराने और नए शौचालयों का निर्माण कराने के आदेश दिए। उन्होंने खासकर महिलाओं की समस्या के मद्देनजर यह फैसला लिया है। डीएम ने जल्द से जल्द शौचालय निर्माण के आदेश दिए हैं।