सीएम कोविड-19 हॉस्पिटल और मेडिकल का कर सकते है निरीक्षण

डीएम और एसएसपी ने किया हस्तिनापुर में जनसभा स्थल और हेलीपैड स्थल का किया निरीक्षण

शहर की सड़कों को गड्डामुक्त करने के पीडब्ल्यू को दिए निर्देश, नगर निगम को दिया साफ-सफाई का जिम्मा

शहर से लेकर देहात तक थानेदारों को एसएसपी ने सौंपी क्राइम कंट्रोल की कमान

Meerut। सीएम के प्रस्तावित दौरे को लेकर प्रशासन और पुलिस ने हस्तिनापुर का निरीक्षण कर मेरठ जिले में भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रशासन को अंदेशा है कि सीएम जिले में कोविड की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक करने के साथ ही कोविड-19 हॉस्पिटल का निरीक्षण भी कर सकते हैं। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। वहीं एसएसपी ने शहर से लेकर देहात तक सभी थानेदारों को सख्ती से क्राइम कंट्रोल के निर्देश भी दे दिए हैं।

हस्तिनापुर में तैयारी पूरी

सीएम के हस्तिनापुर दौरे के मद्देनजर मंगलवार को डीएम और एसएसपी ने हस्तिनापुर में जमसभा स्थल और अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। एसडीएम मवाना ऋषि राज ने बताया कि वृक्षारोपण स्थल, जनसभा के स्थल को चिन्हित कर निरीक्षण कर लिया गया है। हेलीपैड को लेकर भी पूरी तैयारी कर ली गई हैं। मगर सीएम का ऑफिशियली प्लान अभी तक नहीं आया है।

पीडब्ल्यूडी को जिम्मेदारी

शहर की सड़कों को गढ्डामुक्त करने के लिए डीएम अनिल ढींगरा ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। वहीं शहर के नालों और सड़क पर कूड़े के ढेरों को साफ करने के लिए नगर निगम को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं डीएम ने बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए सभी सर्किल के एसीएम को भी निर्देश जारी करने के साथ ही मास्क न पहनने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश भी जारी किए हैं।

अस्पतालों का निरीक्षण

सीएम योगी आदित्यनाथ मेरठ में कोरोना के लगातार बढ़ते मरीज और जिले में बढ़ते मौत के आंकड़े को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने कई बार प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से इस बाबत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नाराजगी भी जताई है। ऐसे में सीएम मेडिकल कॉलेज और कोविड के इलाज में जुटे निजी अस्पतालों का निरीक्षण भी कर सकते हैं। ऐसे में मेडिकल में पूरी सावधानी बरती जा रही है। लगातार मरीजों का हाल डीएम के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लिया जा रहा है। डीएम अनिल ढींगरा ने सीएमओ डॉ। राजकुमार से भी कोरोना के मरीजों की सही टेस्टिंग के साथ-साथ सही उपचार देने के लिए निरीक्षण करने की बात कही है।