- स्टूडेंट्स की शिकायत पर यूनिवर्सिटी ने मांगी कॉलेजों से जानकारी

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी का पूरा सिस्टम बिगड़ा पड़ा है। ना ऑनलाइन चल रहा है और ना ही ऑफलाइन सही से काम हो रहा है। ऑनलाइन फीस दो-दो बार जमा करके स्टूडेंट्स परेशान हैं। जो फीस की वापसी को लेकर यूनिवर्सिटी के चक्कर काट रहे हैं। वहीं कॉलेज वाले भी स्टूडेंट्स को छका रहे हैं। एग्जाम फॉर्म के साथ नकद धनराशि ले रहे हैं, लेकिन उसकी स्लिप स्टूडेंट्स को नहीं दे रहे। इसके संबंध में यूनिवर्सिटी के एफओ ने सभी कॉलेजों से जानकारी मांगी है।

यह है सीन

यूनिवर्सिटी की ओर से कॉलेजों को शासनादेश के अंतर्गत उन एससी व एसटी स्टूडेंट्स से फीस वसूली के लिए लेटर लिखा था जिन्होंने जीरो फीस पर फॉर्म नहीं भरा था। इसके चलते सभी कॉलेज वाले इन स्टूडेंट्स से फीस वसूल रहे हैं। इस संबंध में यूनिवर्सिटी से कुछ स्टूडेंट्स ने शिकायत की थी कि कॉलेज वाले नकद फीस लेने के बाद उनको रशीद नहीं दे रहे हैं। इसको लेकर यूनिवर्सिटी के एफओ अनिल कुमार अग्रवाल की ओर से सभी कॉलेजों को लेटर जारी किया गया।

स्टूडेंट्स को दें स्लिप

अब सभी कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि शासनादेश के अनुपालन में एससी व एसटी स्टूडेंट्स से चालान में अंकित शुल्क की धनराशि को नकद में प्राप्त कर संपूर्ण धनराशि का एक ड्राफ्ट वित्त अधिकारी सीसीएस यूनिवर्सिटी के नाम से स्टूडेंट्स की लिस्ट सहित यूनिवर्सिटी को भेजें। यह भी कहा गया कि स्टूडेंट्स की शिकायत के अनुसार कॉलेज नकद शुल्क वसूल करने के बाद उनको प्राप्ति रशीद नहीं दे रहे हैं। जिनको परीक्षा शुल्क प्राप्त करने के बाद शुल्क चालान की स्टूडेंट्स स्लिप पर प्राप्ति की मुहर जरूर लगाएं और यूनिवर्सिटी की प्रति अपने पास सुरक्षित रखें।