- पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रूकवाई खुदाई, भूमि पर किसका हक कोर्ट करेगी फैसला

Sardhana: गांधी नगर पांडुशिला रोड पर कुएं को विवाद को लेकर दो पक्ष रविवार सुबह आमने-सामने आ गए। महिलाओं ने बंद किया गया कुआं खोदना शुरू किया तो दूसरे पक्ष ने थाने पहुंच कर घर में तोड़फोड़ की शिकायत कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने खुदाई रूकवाई। पुलिस का कहना है कि तहसील की रिपोर्ट के आधार पर कुएं की भूमि पर किसका हक है, इसका फैसला अदालत करेगी।

जमीन पर कब्जे से हुआ विवाद

गांधी नगर पांडुशिला रोड पर प्राचीन कुआं है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि कुआं पंचायती है। एक दबंग ने कुआं बंद कर भूमि पर कब्जा कर लिया है। जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि भूमि उनकी है। कई दिनों से दोनों पक्षों के बीच विवाद चला आ रहा है। कई बार इसे लेकर तहसील में हंगामे भी हो चुके हैं। रविवार को एक पक्ष की महिलाओं ने बंद किया गया कुआं खोदना शुरू कर दिया। जबकि दूसरा पक्ष थाने पहुंच गया और घर में तोड़फोड़ की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की।

तहसील की रिपोर्ट करेगी स्पष्ट

घटना की सूचना पर एसएसआई कुलवीर सिंह और अशोक स्तंभ चौकी इंचार्ज सुमित कुमार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और खुदाई रूकवा दी। इस दौरान पुलिस के साथ महिलाओं की काफी नोकझोंक हुई। पुलिस का कहना था कि यह भूमि किसकी है, इसका फैसला अदालत करेगी। तब तक कुएं की खुदाई या उसे बंद करने की कोशिश करने पर कार्रवाई की चेतावनी देकर पुलिस वापस लौट गई।